4 RISK Visiting Adult Websites Is Bad For Your Security & Privacy

36
356

Aa Gye Aap… I am Back!

दोस्तों अगर आप Adult Websites का उपयोग करते हैं तो आपके Security और Privacy को बहुत खतरा है, अब कैसा खतरा ? कौनसा खतरा ? और इससे क्या हो सकता है जानिए आगे।

दोस्तों आपका पता है कि Pornographic Websites का उपयोग आजकल बहुत ज्यादा हो रहा है, और ये ख़तम होने का नाम ही नहीं ले रहा। लेकिन में आपको बता देता हूं कि इससे आपके Security और Privacy को बहुत ज्यादा खतरा है वो कैसे? चलिए बताता हूं।

1. 4 RISK Visiting Adult Websites : Users Profile & Tracking –

दोस्तों क्या आप जानते हैं कि Agencies हमारी सर्च को यानी हम Internet पर जो भी सर्च करते हैं इसको Track कर सकते हैं मतलब वो यह जान सकते हैं कि हम क्या खोज रहे हैं, ये सब वो पता कर सकते हैं। वो ऐसा Advertisement के लिए करते हैं, जैसा कि मान लो अगर आप कोई चीज Amazon पर ढूंढ रहे हो तो कुछ समय बाद वो आपको दूसरे Web Page के नीचे उसी चीज की Advertisement दिखना शुरू हो जाएगी। हम जो भी Internet पर सर्च करते हैं उसको वो लोग Track करते हैं और उसका एक Profile बना लेते हैं हमारी सर्च History से, और पता लगा लेते हैं कि हमें किन चिजो में रुचि है।
अगर ऐसे ही हम किसी Adult Website पर जाते हैं और कोई हमारी ऐसे Profile बना दे तो ? सोचने वाली बात है ना?

हां मान लिया हम Incognito Mode या और कोई Security Extension Use कर लें, लेकिन ये सब काफी नहीं। अगर कोई हमारी ऐसे Profile बना रहा है तो यह आसानी से हजम करने वाली बात नहीं है दोस्तों।

2. 4 RISK Visiting Adult Websites : Data Leaks –

दोस्तों आपको यकीन नहीं होगा कि आप अगर Adult Websites का उपयोग करते हैं तो आपको Blackmail भी किया जा सकता है, यकीन नहीं हो रहा ? एक काम करिये Google पर जाईए और Ashley Medison Cheating Website सर्च कीजिए, दोस्तों ये बहुत भरोसेमंद Website थी और इनके 4 Billion Users थे।

मगर इसने धोखा दिया उन Users को, और उनके Data को Leak कर दिया था, और ये Website बंद भी हो गई थी फिर भी Hackers ने इनकी Website को Hack कर लिया था, क्योंकि इन्होंने Cheating की थी अपने Users के साथ। और आप हैरान रह जाएंगे यह सुनकर की इस कारण बहुत लोगों को Blackmail किया गया था, और कुछ लोगों ने आत्महत्या भी कर ली थी।
एक और Website थी Adult Friend Finder

यह भी बहुत मशहूर Adult Website थी और इसका भी Data Leak हो गया था।

3. 4 RISK Visiting Adult Websites : Malware –

इसको तो अनदेखा नहीं किया जा सकता, बहुत सारी Websites होती है जिनपर अजीब तरह के Links होते हैं और उनका उन पर Click करवाने की कोशिश की जाती है, और Click करते ही आपको मोबाईल में Virus जैसे Malware Install करवा दिए जाते है। Computer मैं आपका Data Lock कर दिया जाता है, जिसे Digital Kidnapping कह सकते हैं। और पैसों की Demand करी जाती है।

4. 4 RISK Visiting Adult Websites : Scam & Fraud –

दोस्तों कुछ Websites आप को कैसे भी करके ठग लेती हैं, जैसे अगर आपने किसी Adult Website की Membership ले रखी थी तो आप वहां जो Credit/Debit Card Details डालते हैं उससे वह Website Save कर लेती है और हर महीने आपके पैसे काटती रहती है। तो ऐसी Website से बचके रहीयेगा। तो मैं यही कहूंगा कि Adult Websites पर भूलकर भी अपने Credit/Debit Card Details ना डालें, वरना लेने के देने पड़ जाएंगे भैय्या 😂

अब आप पूछेंगे कि इनसे बचने का उपाय बताइए ? तो भैय्या उपाय तो कुछ नहीं है बस आपको खुदपर Control रखना होगा, बाकी आपकी मर्ज़ी 😂

जय माता दी 🙏

तो मेरे प्यारों आशा करता हूं कि आपको काफी जानकारी मिली होगी, पोस्ट अच्छी लगी तो शेयर जरुर करें!

36 COMMENTS

  1. भाई इतनी जानकारिया कहा से लाते हो आप ।
    कोनसी वेब से।

  2. This is right information it’s true don’t fill your credit or debit card information in adult websites.
    East और west Hitesh bhai is best.
    😘😘 I love you.

  3. Hitesh bhai is post ke baad me apko “Jai mata di” nahi bolna chahiye tha kyoki ye “पाप से भरी” site hai aur mata ji ko kyo yesi “पाप से भरी” site me laate ho ok bhai

  4. One question
    Agr vo hmari profile ka data rakhte he or vo hme add dikhate he jo chij hamne amazon pr dekhi he to usse hme kya nuksan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here