Revealed Free Recharge Apps | They Are Cheated

4
488

Aa Gye Aap… I am Back!

दोस्तों आपने बहुत सारे Application देखे होंगे जो आपको Free Talktime Earn करने का मौका देती है यानी आपके मोबाईल को फ्री में रिचार्ज करने का अवसर देती है। हमें बस कुछ Apps को Download करना होता है और उसके बदले वो हमें Free Talktime देते हैं, जैसे कि m-cent, Earn Talktime Slide Application, क्या यह Apps सच में काम करते हैं ? और हमें ये फ्री में पैसा क्यों देती है ? हमें ईन्हे Install करना चाहिए या नहीं ? क्या ये सही है ? क्या है इन Apps का सच ? इन सार सवालों के जवाब आपको आज के इस Article में मिल जाएंगे।

दोस्तों आप ने देखा ही होगा कि आजकल सोशल मीडिया पर Free Talktime, Earn Talktime देने वाले Apps का बहुत बोलबाला है। क्या यह आपको सच में Free Talktime देती हैं ? हां देती है। आपको यह 100% Free Talktime देती हैं जिनका यह वादा करते हैं। लेकिन बदले में आपको कुछ Task करने होते हैं यानी कुछ Apps आपको Download करने पड़ेंगे उसके आपको 3-10 रुपए भी मिल जाते हैं। ऐसे करते करते कम से कम 50-60 रुपए आप रोज के कमा सकते हो Free Talktime के रूप में। पर एक सच यह भी है कि ये आपसे चोटासा धोका भी करती है जिनके बारे में आपको नहीं पता।

Revealed Free Recharge Apps | They Are Cheated | क्या धोका करते हैं ऐसे Apps ?

दोस्तों मान लिजिए आप 250 रुपए का 1जीबी का रिचार्ज करते हैं, और ऐसे में आप Calculate करें तो आपके 1MB की कीमत 25 पैसे के आस पास आती है।

मैं Earn Talktime के m-cent App की बात करता हूं। इसमें आप देखिए कि Amazon की Application 23MB की है,

इसे Install करने के लिए यह हमें 3 रुपए दे रहे हैं, लेकिन अगर हम हिसाब लगाए 25 पैसा Per MB से तो 23MB हम Download करे तो 5.75 रुपये होंगे। यानी आपकी 1MB 25 पैसे की है तो 23MB Download करके 5.75 रुपये मिलने चाहिए। लेकिन m-cent आपको इसे Install करने के सिर्फ 3 रुपए देते हैं।

और आपसे 5.75 रुपए लेके 3 रुपए दिए जाते है। और हम खुश हो जाते हैं कि हमें 3 रुपए मिल गए। 😂 तो देखा ये है वो छोटा सा धोखा जिसके झांसे में आप आ जाते हो।

Revealed Free Recharge Apps | They Are Cheated | तो क्या हमे इन Apps को Install नहीं करना चाहिए ?

हां करना चाहिए, यह आपको फायदा देती है। लेकिन आपको अपने Data का हिसाब रखना होगा। यह आपको 4 फायदे देंगी जैसे कि

1. अगर आपके घर में Unlimited Free WiFi लगा है, जिसके आप महीने के पैसे देते हो, ऐसे में WiFi के द्वारा आप Download करके Talktime Earn करेंगे।

2. अगर आपने जिओ सीम लिया है तो इससे आपका फ्री इंटरनेट चल रहा है, तो आप इन Apps को Install करिए। आप फायदे में रहेंगे।

3. अगर आप बाहर हैं और कोई Free WiFi का उपयोग करते हैं, और इन Apps को Install करते हैं, और Free Talktime Earn करने की कोशिश करते है तो आप फायदे में रहोगे।

4. अगर आप बड़ा रिचार्ज करते हैं और आपको 1MB की कीमत बहुत कम आ रही है तो ऐसे में भी आप इन Apps को Download करके फायदा उठा सकते हैं।

Revealed Free Recharge Apps | They Are Cheated | क्या सभी Apps सही है ?

नहीं, सभी Apps सही नहीं होती। इससे आपके पर्सनल डाटा को खतरा है। कोई Apps आपसे सारे काम कराके लेगी लेकिन आपको उसके पैसे नहीं देंगे। ऐसे ही कुछ झूठे Apps भी बहुत है Play Store में। मैं आपको कुछ Apps का नाम बताता हूं। वह आप Download करें और फ्री Talktime Earn करिए।

1. M-cent

2. Slide

3. Joy Rewards

4. PocketMoney

5. Ladoo

और आपको जब भी फ्री इंटरनेट मिलता है तभी आपको इसका पूरा फायदा मिलता है। वरना आप नुकसान में रहते हो फायदे में नहीं। क्यूंकि आप अपने पैसे खर्च करके इंटरनेट का रिचार्ज कराते हो, और सारा Data बस Apps Download करने में खर्च हो जाएगा। और आपको कुछ रुपयों के घंटा भी मिलेगा। 😂

तो दोस्तों अंत में बस यही कहूंगा कि ज्यादा से ज्यादा WiFi या फिर Free WiFi से Apps Download करिए जिससे आपका खुद का Data खर्च नहीं होगा, और आप Free Talktime भी Earn कर सकते हो।

जय माता दी 🙏

तो मेरे प्यारों आशा करता हूं कि आपको काफी जानकारी मिली होगी, पोस्ट अच्छी लगी तो शेयर जरुर करें!

4 COMMENTS

Leave a Reply