All WhatsApp Secret Tricks

2
580

Aa Gye Aap… I am Back!

दोस्तों आज हम बात करेंगे WhatsApp Secret Tricks के बारे में। आप जानते ही हैं कि Whatsapp भारत में सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाला Messaging App है, और दुनिया भर में करीब करीब 1.5 मिलियन Active Users है, क्योंकि इसमें फ्री वीडियो कॉल, वॉयस कॉल और Online Payment Service जैसी बेहतरीन फीचर हैं। तो इसी के चलते आज हम जानेंगे कुछ जाने कुछ अनजाने WhatsApp Secret Tricks के बारे में। शायद यह Tricks जानकर आप के कुछ काम आसान हो जाए, या कोई नई चीज सीखने को मिल जाए! तो 10 WhatsApp Secret Tricks जानने के लिए आगे पढ़ते रहें।

1) All WhatsApp Secret Tricks| Play With Font

दोस्तों आप Whatsapp में नए फ़ॉन्ट का उपयोग कर सकते हो, बस आपको अपने Text से पहले “` और बाद में 3 Greg Accent लगाना है जैसे “`Text“` और Enter कर देना है, और आप नए फ़ॉन्ट को देखोगे। सही है ना ? 😉

इसके अलावा अगर आपको Italic Font करना है तो _Text_ करदो और Bold करने के लिए *Text* करिए, एक और Strike Through करने के लिए ~Text~ करना होगा। इससे आप को चैट करने में भी मजा आएगा।

2) All WhatsApp Secret Tricks | Multiple Whatsapp

दोस्तों आप अपने फोन में Multiple Whatsapp भी यूज कर सकते हैं। आपको Parallel Space – Multi Account नाम का App Install करना होगा।

इसमें आपको अपने Whatsapp Account को Multiple करने का Option मिलेगा। इसके अलावा आपको बाकी सभी Apps को भी Multiple करने का मौका मिलेगा। बढ़िया है ना ? 😂

और आप कंप्यूटर में भी Multiple Apps यूज़ कर सकते हैं, All In One Messanger Crome App आपको मिलेगा। लेकिन iPhone वालों के लिए बड़े दुख की बात है, आप Multiple Apps यूज़ नहीं कर सकते।

3) All WhatsApp Secret Tricks | Preview Message

दोस्तों हमें जब Whatsapp पर मैसेज आता है तब Status Bar में Preview Message दिखता है तो आप उसे भी हाइड कर सकते हो। यह iPhone में तो बहुत आसान है। आपको WhatsApp की सेटिंग में ये Option मिलेगा, लेकिन Android में ऐसा Option नहीं है, पर दूसरा Option है, आप फोन की सेटिंग में जाए, फिर Application Manager में जाएं उसके बाद आपको WhatsApp मिलेगा, इसमें Notification Option मिलेगा उसको आप ब्लॉक ऑल करदो, इसके बाद आपको WhatsApp की कोई भी Notification नहीं आयेगी, और Preview भी नहीं आयेगा।

4) All WhatsApp Secret Tricks | Media to Multimedia People

दोस्तों पुराने Whatsapp में आप किसी भी मीडिया को किसी एक व्यक्ति को भेज पाते थे, लेकिन अब नए वाले WhatsApp में आप मीडिया को Multiple लोगों को यानी एक साथ कई लोगो को भेज सकते हो।

5) All WhatsApp Secret Tricks | Who is Your Best Friend

दोस्तों यह फीचर केवल iPhone वालों के लिए है। आप यह जान सकते हैं कि कौन आप से सबसे ज्यादा बात करता है। आप WhatsApp के Settings में जाएं फिर Account – Storage Usage में जाए इसके बाद आपको WhatsApp की States मिल जाएंगे।

6) All WhatsApp Secret Tricks Message Info

दोस्तों अगर आप ग्रुप में मेसेज करते हैं और आप जानना चाहते हैं कि किस किस ने आप का मेसेज पढ़ा है, तो आपको सिर्फ इतना करना होगा कि Whatsapp के लिए – उस ग्रुप में जाकर लेफ्ट स्वाइप करना है। और Android के लिए आपको ग्रुप में मेसेज को Hold करना होगा और ऊपर Info Icon दिखेगा उसपर क्लिक करके आप पता लगा सकते हैं कि आपका मेसेज किस किस ने पढ़ा होगा।

7) All WhatsApp Secret Tricks | Individual Message In Group

दोस्तों ये वाला फीचर भी ग्रुप चैट के लिए है। अगर आप ग्रुप चैट में किसी Perticular को रिप्लाई करना चाहते हो तो आपको एक सेकंड के लिए मेसेज को Hold करना होगा और वही रिप्लाई का Option आएगा। और Android में जब आप मेसेज को Hold करके रखोगे तो ऊपर लेफ्ट वाला Arrow दिखेगा वहां पर आप क्लिक कर के किसी भी Particular को रिप्लाई कर सकते हो।

8) All WhatsApp Secret Tricks | Disable Blue Tick

दोस्तों अगर आप नहीं चाहते कि सामने वाले को पता चले आपने मैसेज पढ़ लिया है या नहीं। तो आप WhatsApp Settings में जाएं इसके बाद Account Privacy में जाएं, फिर Read Recipients को Unmark कर दे, और आपको Blue Tick जाने बंद हो जाएंगे।

9) All WhatsApp Secret Tricks |Whatsapp Without Your Number ?

क्या Whatsapp को बिना अपने नंबर के Install किया जा सकता है ?
जी हां, आप Talk2 नाम के App को अपने फोन में Install करिए और उसमे Registration कर ले। उसमे Registration आपके फोन नंबर के साथ होगा, परंतु वह आपको एक नया नंबर दे देगा यानी Philippines दूसरे देश का नंबर देगा और फिर उस नंबर से आप नया WhatsApp Install कर सकते हो।

10) All WhatsApp Secret Tricks | Unblock Yourself

और अंत में तथ्य का खुलासा, अगर आपको Whatsapp में कोई ब्लॉक कर दे तो क्या आप खुदको Unblock कर सकते हो ? दोस्तों Youtube और कई Websites पर यह बताया जा रहा है कि आपके अकाउंट को डिलीट करदो या अपने Whatsapp को Uninstall करदो ?? तो यह बिल्कुल झूठ और बकवास है। अगर आपको किसीने ब्लॉक किया है तो आप हमेशा के लिए ब्लॉक हो गये हो भैय्या। 😂 तो भैय्या उसको बात नहीं करनी तो मत करने दो, क्यूं उसके पीछे पड़े हो! अपनी खुदकी लाइफ एन्जॉय करो। वो आपने सुना होगा, मिर्ज़ा गालिब के कुछ शब्द ” तू नहीं तो कोई और सही, कोई और नहीं तो कोई और सही!” 😂

तो मेरे प्यारों आशा करता हूं कि आपको काफी जानकारी मिली होगी, पोस्ट अच्छी लगी तो शेयर जरुर करें!

2 COMMENTS

  1. aisa lagta hai baddi mehnat ki hai bhai….lagge raho…..hats off.
    Mera zara blog dekho aur plz mujhe mail ya comment karna ki kya aur zaroorat hai usme…..
    Web.Infobygulshan.blogspot.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here