Google Bans Crypto-Miners From The Play Store

4
292

Aa Gye Aap… I am Back!

दोस्तों Google कुछ Apps को Play Store से Ban करने में लगा हुआ है। जैसे को Crypto Currency Bitcoin App, बच्चों को आकर्षित करने वाले Apps जिन पर Adult Theme होता है, और कुछ ऐसे Apps जिनसे आप बंदूक/Gun/Pistol खरीद या बेच सकते हैं, ऐसे कई सारे Apps को Google Ban करने में लगा हुआ है। देखो भाई वैसे Google यह बिल्कुल सही कर रहा है। आजकल Google Play Store पर कुछ फालतू के Apps ज्यादा ही बढ़ गए हैं। जो बाहर से कुछ और अंदर से कुछ और होते हैं, और फिर बच्चो को बहलाते है।
चलो देर आए दुरुस्त आए Google ने सही काम शुरू कर दिया है। अप्रैल 2018 में Google ने Crome Web Store से Crypto-Mining Extensions को Ban कर दिया है। लेकिन Blockchain Extensions अभी भी चल रहे हैं।

Google Bans Crypto-Miners From The Play Store

Google Bans Multiple Apps

Developer Policy Center के Latest Update में Google ने कहां है कि Cyrpto Curruncy का माइनिंग यानी खनन करने वाले Apps Devices पर Allow नहीं करेंगे। लेकिन फिलहाल यह अभी भी चल रहे हैं।
Crypto Currency का खनन करने वाले Apps आपका CPU यूज़ करेंगे। और यह Ban होने पर कुछ लोग गुस्सा जरूर करेंगे।
और Google बच्चों को आकर्षित करने वाले Apps भी हटा रहा है जिनपर Adult Theme होता है। और बच्चो के लिए Apps अच्छे नहीं हैं वो भी Google जल्द ही हटा देगा।
Google Gun/बंदूक या बम बनाने, खरीदने, बेचने या ऐसी जानकारी वाले Apps भी Ban कर रही है। क्यूंकि इससे क्रिमिनल Activities पर थोड़ा काबू पाया जा सकता है।

Quality Is Important Too | Quality भी Important है

Google अब Low Quality वाले Apps भी Play Store से कम कर रहा है। और जो Apps दूसरे Apps का Content चुराते हैं, जो Sirf Ads Run करने के लिए बनाए जाते हैं या जो Apps ठीक से काम भी नहीं कर रहे ऐसे Apps Google हटाने वाला है।
तो भैय्या अंत में बस इतना ही कहूंगा कि देर आए दुरुस्त आए, Google कुछ तो Actions लेना शुरू कर दिया है। जो कि हम सब के लिए अच्छा ही है। और आप भी फालतू Apps पर ध्यान मत दीजिए।

बोलो जय माता दी।

तो मेरे प्यारों आशा करता हूं कि आपको काफी जानकारी मिली होगी, पोस्ट अच्छी लगी तो शेयर जरुर करें!

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here