Best New WhatsApp Features For You | Whatsapp Ke Naye Features 2018

1
733

Aa Gye Aap… I am Back!

दोस्तों आज हम बात करेंगे Whatsapp के नए फीचर्स के बारे में जो शायद आपको पता ना हो, चलिए कोई बात नहीं हम किस लिए हैं? हम बता देते हैं। भाई दुनियाभर में Whatsapp के करोड़ों यूजर्स हैं, और सिर्फ भारत में फिलहाल करीब करीब 1.5 मिलियन से भी ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं। और Whatsapp दुनिया भर में सबसे ज्यादा यूज किया जानेवाला App है, और बिल्कुल फ्री भी हैं। इसमें आप एक दूसरे को मैसेज भेजते हो, फोटो भेजते हो, विडिओ कॉल करते हो फिर वॉयस नोट्स, डॉक्युमेंट्स ऐसे ही बहुत सारे काम काम हम Whatsapp के जरिए करते हैं। और। आज हम ऐसे और नए फीचर के बारे में जानेंगे। लेकिन इसके आपको अपना Whatsapp Update करना पड़ेगा तभी आप नए फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं।

Best New WhatsApp Features For You | Whatsapp Ke Naye Features 2018

Group Video और Voice Calls

Animated GIF - Find & Share on GIPHY

दोस्तों WhatsApp Voice Call और Video Calls बिल्कुल फ्री हैं। और खास बात यह है कि अब सिर्फ आप 2 लोग एक दूसरे से नहीं बल्कि 3-4 लोग मिलकर एक साथ Group Video Call कर सकते हैं और दूर बैठे गप्पे लड़ा सकते हैं।
इसके लिए आपको पहले एक इंसान को कॉल करना होगा उसके बाद ऊपर Right Corner में छोटा यूजर आइकॉन दिखेगा उसपर क्लिक करिए और Add Other Participants पर क्लिक करिए। ऐसे एक के बाद एक Add करिए।

“Catch Up” on Group Chat

Whatsapp  ने हाल ही में एक नया फीचर लॉन्च किया जिसका नाम Catch Up है। यह नया बटन आपको ऊपर चैट पर Right Corner में दिखेगा जब भी आपको ग्रुप में कोई Mention करेगा तब आपको कुछ पलों में ग्रुप में कहां पर क्या Important बात हुई वह पता चल जाएगा। Personally मुझे काफी पसंद आया यह फीचर क्यूंकि भाई कौन पढ़ेगा ग्रुप के इतने सारे मैसेज? हां ? सही बात है ना।
अगर आपने कोई ग्रुप छोड़ दिया तो उसके तुरंत बाद एडमिन आपको ग्रुप में Add नहीं सकता। मतलब दिमाग को ठंडक मिलेगी भैय्या। Haha
और आपको ग्रपु में किसीको ढूंढने के लिए नीचे स्क्रॉल नहीं करना पड़ेगा आप सीधे नाम सर्च कर के किसीको ढूंढ सकते हैं।

Delete Message “Unsend” Mistakes

दोस्तों मान लो आप कोई ऐसा पर्सनल मैसेज जो गर्लफ्रेंड को भेजना चाहते हो वो गलती से पापा या किसी रिश्तेदार को चला जाए? तब क्या होगा? भाई ज़िंदगी नरक बन जाएगी और क्या ?? Hahaha लेकिन इसपर भी उपाय है, अब आप उस भेजे हुए मैसेज पर लंबा क्लिक करके Delete For Everyone पर क्लिक करके वह मैसेज डिलीट कर सकते हैं। मतलब जान बची और क्या? Hahah

चेक करिए की कौनसा चैट आपका सबसे ज्यादा स्पेस ले रहा है:

दोस्तों हर सुबह हमें Good Morning के अजीब अजब मैसेज देखने मिलते हैं जिन्हें भेजने वाले ज्यादातर हमारे रिश्तेदार ही होते हैं और कुछ पागल होते हैं जो कुछ ना कुछ उटपटांग भेजते ही रहते हैं। और ऐसे ही फोटो विडिओ से हमारी मेमोरी फूल हो जाती है। लेकिन अब हम यह भी देख सकते हैं कि कौनसे चैट ने सबसे ज्यादा स्पेस ले रखा है। तो आप चैट Clear कर पाएंगे।
इसके लिए आपको Whatsapp के Menu में जाना होगा > Setting > Data and Storage > Storage Usage में जाने के बाद आपको आपके प्रियजनों की लिस्ट दिखाई देगी। और फिर आप अपनी मर्जी से उस चैट की मीडिया फाइल डिलीट कर पाएंगे।
तो दोस्तों अंत में बस इतना कहूंगा की भाई Whatsapp के कारण हमारे बहुत सारे काम आसान हो गए हैं। तो आप भी इन नए फीचर्स को यूज करिए और मजे लीजिए।
बोलो जय माता दी।
 
तो मेरे प्यारों आशा करता हूं कि आपको काफी जानकारी मिली होगी, यह पोस्ट Whatsapp Ke Naye Features 2018 अच्छी लगी तो शेयर जरुर करें!

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here