Xiaomi ने लॉन्च किया Poco F1 with Qualcomm Snapdragon 845 in India: Price, Specifications and more

3
333

Aa Gye Aap… I am Back!

दोस्तों Xiaomi भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन है और फिलहाल नंबर एक Position पर छाई हुई है। और Xiaomi ने आज ही भारत में अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च की है जिसका नाम है Poco F1, और साथ ही इसे पूरी दुनिया भर में भी लॉन्च कर दिया गया है। Xiaomi अपने कम कीमत और ज्यादा फीचर्स वाले स्मार्टफोन के लिए काफी मशहूर है। और वाकई में तारीफ करनी पड़ेगी क्यूंकि इतने सारे स्मार्टफोन Brands को पीछे छोड़ कर नंबर एक के स्थान पर आना काफी मुश्किल है।
इस फोन में Qualcomm Flagship Snapdragon 845 Processor है। और इसमें Liquid Cool Technology है जिससे फोन काफी वक़्त यूज करने पर गरम नहीं होगा बल्कि अपने आप Cool Down होगा।

Xiaomi ने लॉन्च किया Poco F1 with Qualcomm Snapdragon 845 in India: Price, Specifications and more

Xiaomi Poco F1 Price and Availability

दोस्तों Poco F1 आपको तीन कलर में मिलेगा – Graphite Black Steel Blue और Rosso Red, और इसका एक Speciap Edition भी है जो कि Kevlar Aramid Fibre Back आपको फोन में मिलेगी जो Scratch Resistance और इसे बुलेट प्रूफ जैकेट जैसे Same Material से बनाया गया है। भाई ये तो बढ़िया किया Xiaomi ने, हर बार कुछ ना कुछ नया लाते हैं तभी लोग आकर्षित होते हैं।
और यह फोन आपको 3 Storage Variants में मिलेगा।
6GB RAM – 64GB Internal Storage और इसकी कीमत है Rs20,999/-
6GB RAM – 128GB Internal Storage और इसकी कीमत है Rs23,999/-
8GB RAM – 256GB Internal Storage और इसकी कीमत है Rs28,999/-
और Poco F1 के Armoured Edition फोन में आपको 8GB RAM, 256GB Internal Storage और इसकी कीमत है Rs 29,999/-.
भाइयों Poco F1 लॉन्च पर Xiaomi लॉन्च ऑफर के तहत HDFC Customerrs को Rs1,000/- का डिस्काउंट मिलेगा। और वही दूसरी तरफ जिओ यूजर्स को Rs 8,000 के benifits और 6TB High Speed Data मिलेगा।
इस फोन का Sale यानी बिक्री 29 अगस्त से Flipkart और Xiaomi के Official Website से होगी।

Xiaomi Poco F1 Specifications

इसकी सबसे ख़ास बात है इसका मजबूत Processor, जोकि जो कि Qualcomm 2.8Ghz 10nn FinFet Snapdragon 845 Processor है साथ में Adreno 630 GPU भी दिया गया है।
यह फोन Polycarbonate Unibody में Design किया गया है। इसकी Size की बात करें तो यह 6.18 इंच का है और इसमें FHD + (2340 × 1080 Pixels), Notch Display भी है जिसका Aspect Ratio है 19.9 है
Poco F1 के कैमरा की बात करे तो इसका सेल्फी कैमरा 20 megapixel का है जिसमें सेंसर Beautification Feature है। और पीछे वाला कैमरा Artificial Intelligence Supported है जो कि 12 megapixel का है। इसमें सोनी IMX363 और 5 megapixel का Secondary Sensor है जो Dual Pixel Autofocus Feature, AI Photography है। यह कैमरे 206 Scenes Capture कर सकता है जिससे अच्छे Results आपको मिल सकते हैं। भाई काफी कुछ नए फीचर्स दे रहा है Xiaomi.
 
यह Poco F1 MIUI पर चलेगा। जिसमें Android 8.1 Oreo का Version मौजूद है। और इसमें App Drawer और Customizations भी हैं।  App Drawer में Auto-Categoriz Apps होंगे। यह Beta Version में आपको 29 अगस्त से मिलेगा। और non-poco यूजर भी इसे डाउनलोड कर सकते हैं।
यह Dirac HD Sound के साथ आएगा और इसमें आपको 4000mAh की बैटरी मिलेगी जो कि काफी लंबी टिकेगी। और यह Quick Charge 3.0 में मिलेगा। इसमें आपको 3.5mm का जैक, 4G Dual LTE, Dual Band WiFi 802.11 a/b/g/n/ac,, WiFi Direct, Miracast, Bluetooth 5.0 IR Emitter, USB Type C Port मिलेगा।
 
अंत में बस इतना ही कहूंगा कि भैय्या काफी सारे नए फीचर तो लाए है, लेकिन अब देखना होगा कितने लोगों को Poco F1 आकर्षित करता है। बाकी जनता जनार्दन होशियार है। Haha
बोलो जय माता दी।
तो मेरे प्यारों आशा करता हूं कि आपको काफी जानकारी मिली होगी, पोस्ट अच्छी लगी तो शेयर जरुर करें!

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here