Kya Online Poker Khelna Safe Hai? Sach ya Jhooth?

1
375

Aa Gye Aap… I am Back!

दोस्तों आज हम बात करेंगे Online Poker के बारे में, की Kya Online Poker Khelna Safe Hai? यानी ये खेल Real होता है या झूठ या धोखेबाजी? आजकल आप टीवी पर बहुत से विज्ञापन भी देख रहे होंगे Online Poker को लेकर, की सच में पैसे जीतिए ये वो फलाना ढीमकाना haha क्या आपको Online Poker खेलना पसंद है? तो आप जरूर ऐसी वेबसाइट ढूंढ़ते होंगे जो Safe और Secure हो? जो धोखाधड़ी ना करे। अगर आप बस मजे के लिए खेलना चाहते हो तो आपको बहुत सारे Online Poker Games मिल जाएंगे।

Kya Online Poker Khelna Safe Hai? Sach ya Jhooth?

अगर आप Poker Related चैट रूम, जानकारी वाली वेबसाइट्स या ब्लॉग्स पढ़ेंगे तो सब जगह बस एक ही सवाल नजर आयेगा कि ” हारने वाले अक्सर ऐसा ही कहते फिरते हैं और वो अच्छा poker नहीं खेल पाते इसलिए कुछ भी बोलते रहते हैं” लेकिन भाई काफी सारी आजकल वेबसाइट हैं जो मतलब Safe है, आप पैसे लगा कर भी खेल सकते हो, पर आपको उससे पहले खेल की जानकारी होना भी जरूरी है वरना आपका “काम 25” हो जाएगा haha यानी आसान शब्दों में लूट जाओगे।

ऐसी बाते जिनसे प्लेयर्स को लगता है कि गेम में धोका है:

काफी सारे Bad Beats, बड़े pot और बड़े bank rolls जिनसे ऐसा लगता है खेलने वाले तो पागल है और इससे लगने लग जाएगा कि भैय्या बड़ा हाथ लगेगा। लेकिन घंटा!!! सब कुछ दिखाओ होगा।

Online Poker Players को सुझाव देते समय प्लेयर्स ने कुछ आरोप लगाए हैं कि:

Players जो Cheat करते हैं

इस केस में जहां पर कोई प्लयेर रूम में इंटर करता है और Multiple Players की तरह सामने आता है, और खुद से खेलता है।

Action Hands

Action Hands से action increased होता है ऐसा मानते हैं। लेकिन यह Suspect भी लगता है क्यूंकि यह possible है।

Insiders

इससे यह Suggest होता है कि यह धोखाधड़ी प्लयेर ने नहीं की है नाजी साइट के मालिक ने, लेकिन ऐसा हैकर कर सकते हैं।

Bots

एक खिलाड़ी के आंकड़े होते है जो असंभव है। लेकिन क्या वे वास्तव में असंभव है? या क्या खिलाड़ी को ‘bot’ लेबल किया गया है? सिर्फ एक मूर्ख खिलाड़ी है?

Bad Beats

भले ही दुनिया में कितने भी अच्छे पोकर के खिलाड़ी क्यूं ना हो लेकिन कोई झूठ या धोखाधड़ी वाली एक्टिविटी ढूंढ पना काफी मुश्किल है। Theory से पता चलता है कि काफी सारे online bad beats होते हैं और इसी के कारण धोखाधड़ी होती है। मतलब चुना लगाना लगभग संभव है haha इसीलिए मैं तो यही सलाह दूंगा कि क्यूं इस पोकर से पैसे कमाने के चक्कर में पड़ते हो? यह सिर्फ मनोरंजन के लिए ठीक है इसके लिए आपको काफी सारे ऐप्स play store पर मिल जाएंगे

Kya Online Poker Khelna Safe Hai? Sach ya Jhooth?

RNG क्या है?

RNG के मतलब “Random Number Generator” यह सारे online softwares, slots  aur video Poker at online casino का Central होता है। और यह गेम का सबसे महत्व पूर्ण हिस्सा है। इसमें गणित के formulas और algorithm होता है जिससे हर बाद नंबर बदलते रहते हैं और वो चलते ही रहते हैं। यह बस एक lucky Draw की तरह होगा, किसीको भी नंबर लग सकता है कोई भी खूब सारे पैसे कमा सकता है। इसमें हैकर कुछ नहीं कर पाएगा।

वेबसाइट कैसे धोका करती हैं?

अब काफी वेबसाइट ऐसी हैं जिन्हें पता है कि भाई अगर मेरे पास अब काफी सारे लोग अा रहे हैं तो मैं कुछ धोका या गलती नहीं कर सकता जिससे लोग चले ना जाए और उसका बिजनेस डूबे। पर कुछ छोटे ऑपरेटर्स बस लोगो को उल्लू बनाने के लिए ही बनाई जाती है। इसमें बस सबसे बड़ा धोका आयेगा वी है रूम बैठा हुआ दूसरा आदमी जो वेबसाइट की तरफ से ही हो? और बैठे बैठे आपको लगे कि कोई बाहर वाला ही है। और चुना लग जाएगा माखन की तरह। Haha

तो अंत में बाद इतना ही कहूंगा कि ऊपर दी गई बातों का ध्यान रखो और मेरी सलाह तो यही रहेगी की खेलो ही मत। पालना है तो कुत्ता पालो बिल्ली पालो लेकिन गलत फैमि मत पालो। Haha वरना चुना लग जाएगा भैय्या।

तो मेरे प्यारों आशा करता हूं कि आपको ये Kya Online Poker Khelna Safe Hai? Sach ya Jhooth? से काफी जानकारी मिली होगी, पोस्ट अच्छी लगी तो शेयर जरुर करें!

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here