iPhone XR, iPhone XS, iPhone XS Max Specifications & Features

0
243

Aa Gye Aap… I am Back!

दोस्तों आज हम बात करेंगे iPhone के बारे में, Apple ने हाल ही में 3 नए फोन लॉन्च किए हैं। लेकिन खुश होने की जरूरत नहीं है क्यूंकि आगे जो में आपको बताने वाला जिसके पढ़कर शायद आप आगे iPhone खरीदोगे ही नहीं। क्यूंकि बात ऐसी है जैसे शिकारी कबूतरों को पकड़ने के लिए दाने डालता है वैसे ही Apple आप और मुझ जैसे शरीफों को पागल उल्लू बनाने के लिए iPhone निकाल लेता है। Hahah अररिया और भैय्या इनके नाम ऐसे है जैसे कच्छो की साइज हो XR, XS, XS Max hahaha भाई मुझे मजाक उड़ाने में मजा नहीं आ रहा लेकिन iPhone ने इस बार करतूत है ऐसी की है कि भैय्या क्या बताऊं। Haha और आदमी शायद उनके नाम भी भूल जाए X सुना था या R सुना था। और इन्होंने फीचर तो ऐसे निकले हैं की A12 bionic Chip, Neural engine, Liquid Ratina Display जिन्हें सुनकर बेचारे आप और मैं पता नहीं कुछ बहुत ही बढ़िया है जैसे गौर करने लग जाते हैं। लेकिन ऐसे ही बातें का iPhone बवाल मचाता है और हम बेचारे फसते हैं और झंड समझ नहीं आता। तो आइए जानते हैं इनके Specifications और फीचर्स के बारे में।

iPhone XR, iPhone XS, iPhone XS Max Specifications & Features

तो भैय्या एप्पल ने 3 फोन लॉन्च किए हैं iPhone XR, iPhone XS, iPhone XS Max और इनका सबसे Lowest Version है iPhone XR जिसकी भारतीय कीमत है 76,900/- रुपए 64GB, क्या है यह ?? भाई कुछ भी नहीं है। पागल बना दिया लोगों को, इसका Display है 5.94 इंच का, 12MP का सिंगल कैमरा है। 10,000 हजार रुपए वाले फोन में अच्छा Display और अच्छा Dual Camera भी मिल जाता है और apple को देखो, बस लंबी लंबी फेक रहे हैं। और ऊपर से कहते हैं की हमने Portrait Mode भी दिया है इसमें, मतलब भैय्या कसम से क्या खाकर सोचा था कि सारी दुनिया में Portrait Mode आने के बाद हम भी अपने फोन सिंगल कैमरा में Portrait Mode देंगे? वाह वाह! चुल्लू भर पानी में डूब मरो Iphone वालों, क्यूं लोगों उल्लू बनाते हो? बेचारे लोग फस भी जाते हैं आपकी मीठी मीठी बातें में। बस LCD Display, 7MP का कैमरा, 3GB RAM, A12 Bionic Chip भी दी है जो वाकई में काफी बढ़िया है, और साथ में टच आईडी नहीं है सिर्फ और सिर्फ Face ID दिया है, सिर्फ आपके थोबड़े से ही फोन खुलेगा, इसके अलावा बैटरी के बारे में कुछ नहीं बताया है, बस यही कहा है कि पुराने iPhone से ज्यादा चलेगा। क्यूंकि पुराने iPhone को ये खुद स्लो कर देंगे। Hahaha ठोको ताली।
और भैय्या iPhone XR में इतने सारे रंगों में फोन को लॉन्च किया है कि अब होली खेलने की जरूरत नहीं है होली में कलर नहीं iPhone फेक कर आप एक दूसरे को रंग लगा सकते हैं। क्यूंकि इतने सारे कलर में फोन लॉन्च किया है कि क्या बताएं, क्या बताए, अरे क्या क्या बताएं, खुद देख लो। Hahah
और उन लोगों के लिए 2 मिनट का मौन को इसे खरीद ने कि सोच रहे हैं और खरीद ने के बाद इसपर कवर चढ़ा कर उन रंगों को ढक देंगे। वाह। वाह। वाह।
और बाकी जो iPhone हैं वो बढ़िया है XS और XS Max दोनों में फर्क बस साइज का है। और बाकी Specifications Same है। XS जो छोटा वाला है उसकी Display Size 5.65 हे है, और iPhone XS Max की Display Size 6.15 है। बाकी A12 bionic chip है और इसमें Dual Camera है 12+12MP का है, यानी अच्छी बात है हमसे 1 लाख रुपए लेकर dual camera दे रहे हो, और किसी ने हमें Dual Camera दिया ही नहीं ना? Apple आपके चरण कहां हैं?? बाकी फीचर्स सेम है।
तो भैय्या iPhone ने जो 3 नए फोन लॉन्च किए हैं उनके बारे में, मैं बहुत प्यार से कहना चाहता हूं कि ये फोन लेना नहीं है, साथ में 3.5MM जैक नहीं है, सॉकेट भी नहीं दिया आपको अलग से लेना पड़ेगा, मेमोरी कार्ड नहीं लगा सकते, और बॉक्स में 5V का स्लो चार्जर है। तो। भैय्या भारत में क्यूं इतनी ज्यादा कीमत पर फोन बेचना चाहते हो? शरम करो apple वालों, भारत को तुमने सोने की चिड़िया नहीं सोने का सुतुर्मुख समझ लिया है। और मेरे कुछ भाइयों को iPhone के फीचर के बारे में कुछ नहीं पता, उनके गले पर उनकी गर्लफ्रेंड बैठी है और कहती है की ” जानू मुझे iPhone दिला दो” और मेरे प्यारे भाई फस जाते हैं।

My Opinion : iPhone XR, iPhone XS, iPhone XS Max Specifications & Features

और भैय्या सबसे बड़ी बात यह है कि iPhone ने इसमें 2 सीम दिए हैं। मतलब क्यूं? क्या उखाड़ लिया ये कांड करके? और एक फिजिकल सीम है और दूसरी E-sim है, इसमें भी झंड पना कर दिया क्यूंकि E-sim सारे ऑपरेटर नहीं देते। यानी iPhone XR जिसमें सिंगल कैमरा और कीमत क्या? 77,000/- ऐसे में भारत का प्रधान मंत्री राहुल गांधी को बना देना चाहिए? बराबर ना? Hahah
अब समझ अा गया मैंने ऊपर क्यूं लिखा था कि भैय्या खुश मत होना। अब आप ही सोच लो, आपको iPhone XR, iPhone XS, iPhone XS Max लेना है या नहीं? भाई बस अब और नहीं लिखा जाता iPhone वालों जैसे जैसे नए iphone ला रहे हो अपना Level क्यों गिरा रहे हो? Hahah
बोलो जय माता दी।
तो मेरे प्यारों आशा करता हूं कि आपको काफी जानकारी मिली होगी, पोस्ट अच्छी लगी तो शेयर जरुर करें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here