Movie Review Of Gully Boy

0
301

220px-Gully_Boy_poster.jpg

तो आ गए आप, कैसे हो?
भैया मैं भी आ गया, Gulli Boy देखके और इस मूवी के बारे में, मैं कहूंगा…वाह मज़ा आ गया, मतलब, हद मज़ा आ गया, मतलब कतई जहर🤣
बई फ़िल्म इस Reaction को Diserve भी करती है। मुझे लगता है कि इस फ़िल्म का हीरो Ranveer से ज़्यदा फ़िल्म का म्यूजिक है। फ़िल्म का म्यूजिक बनाने वाली टीम की मैं तारीफ चाहता हू। चाहे Song हो या Back Ground Score हो, ये Music जो प्रस्तुत किया गया है, बहुत ही बेहतर है। Music के साथ आपको ये फ़िल्म ओर बेहतर औऱ बेहतर लगने लगती है।
ओर अगर हम बाकी बात करे तो Zoya Akhtar की खास बात है कि ये फ़िल्म को Poetry के तरह Present करती है।आपको फ़िल्म, फ़िल्म नही लगती, लगता है कोई कविता चल रही है।
अब बात करे इसके Actors की तो Ranveer Singh ने अच्छी Acting की है। Alia Bhat ने भी मुझे काफी ज़्यादा Impress किया। बाकी जितने भी ओर भी फ़िल्म के सभी Actors है, सबने ही बहुत मेहनत से Acting की है। पूरी फिल्म में एक Impressive बात ये थी कि Dilouge का प्रयोग केवल वही किया गया जहाँ ज़रूरत थी। Ranveer ने अपने Expressions से एक्टिंग की, जो जबरदस्त काम था। Dialogue का फालतू इस्तेमाल नही किया गया है, बल्कि अच्छी बात ये हैं, कि हम मूवी का फील म्यूजिक के साथ लेते है जो कि इस फ़िल्म की जान है ओर ये Zoya की पुरानी films से ही विशेषता रही है, के वो कहानी को ऐसे ही प्रेजेंट करती है।

अब जो लोग Rapper है उनको ये फ़िल्म जरूर देखनी चाहिए, क्युकी ये उनके लिए एक inspiration की तरह काम करेगी, ओर उनको Motivate करेगी।
हालांकि कहानी कुछ नई नही है। वही Expected कहानी हैं कि एक गरीब लड़का है, जो Struggle करता है, और फिर एक मुकाम पे पहुँचकर पहचान बनाता है। ये रियल Rapper Divine से प्रेरित है। लेकिन फिर भी फ़िल्म की प्रेजेंटेशन बहुत अच्छी है और कुछ Dialogue भी आपको याद रह जाते है। जैसे की “मुझे कोई दूसरा बताएगा, कि मैं कौन हु” या फ़िल्म में एक सीन है कि एक झल्ली सी लड़की है, वो गाना गाती है, तो उस पर एक लड़का कमेंट करता है कि मुझे ये लड़की पसंद नही है तो सामने से जवाब आता है कि “तुझे पसंद नही है, इसलिए इसे चुप हो जाना चाहिए” या Alia Bhat एक जगह बोलतीं है कि “तुम जैसी मैं हु वैसे ही मुझे रहने देते हो” तो यहाँ पर कई ऐसे dilouge है जो आपके ज़हन में रह जाते है। ये फ़िल्म की खास बात है। कहानी से वो लोग बहुत Connect करेगे जो इस Feild में struglling है। Mumbai की एक चॉल है, जिसमे ये struglling लड़का रहता है। घर वाले सपोर्ट नही कर रहे हैं, जोकि किसी के करते ही नही है।
फ़िल्म में कुछ पल ऐसे आते है जहाँ पर आप थोड़ा सा बोर महसूस करते हो। मगर ओवर आल मूवी Overcome कर लेती है।
इस मूवी में, मैं सबसे ज़्यादा प्रभावित हुआ, एक तो म्यूजिक से और दूसरा Sidharth Chaturvadi से जिन्होंने शेर Rapper का किरदार निभाया है, मुझे उनका अंदाज़ बहुत पसंद आया। बाकी सभी Actors ने भी बहुत अच्छा काम किया है। मेरी तरफ से आपको ये Movie देखने ज़रूर जाना चाहिए। ये एक Motivating फ़िल्म है, जो आपके ज़हन में इन शब्दों को छोड़ देगी “अपना टाइम आएगा”।

Leave a Reply