Wing Commander Abhinandan faced mental harassment in Pakistan: Sources

0
188

तो आ गए आप, कैसे हो?

images (45).jpeg
दोस्तो जानकारी मिली है कि Wing Commander  Abhinandan Varthaman जितने दिन Pakistan की सेना के पास कैदी बन कर रहे उस दौरान वे मानसिक प्रताड़ना से गुजर रहे थे, हाँ गलिमत ये थी कि उन्हों किसी तरह की शारीरिक प्रताड़ना नही दी गयी। लेकिन मानसिक तौर पर उनको खूब Torcher किया गया जो कि दुखद है।
सूत्रों से पता चला है कि पाकिस्तान से लौटने के बाद Wing Commander  Abhinandan Varthaman ने बताया है कि उन्हें पाकिस्तानियों ने शारीरिक रूप से प्रताड़ित नहीं किया गया था लेकिन वे बहुत अधिक मानसिक प्रताड़ना से गुज़रे है। कहा ये भी जा रहा है कि Attari-Wagah में भारत में Pilot Abhinandan Varthaman को सौंपने में देरी इसलिए हो गई क्योंकि उन्हें सीमा पार करने की अनुमति देने से पहले पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा कैमरे पर एक बयान दर्ज करने के लिए कहा गया था।
भारतीय अधिकारियों ने कहा कि इस बयान को Duress के तहत निकाला गया था और इसलिए निकाला गया था क्युकी पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के “Peace Gesture” को जारी करने से इनकार कर दिया था।

Abhinandan फिलहाल में “cooling down” Process के तहत Medical Test Series से गुज़र रहे हैं। जो की Sunday तक जारी रहने की उम्मीद जताई जा है। अधिकारियों ने कहा है कि Health Check up का चरण पूरा होने के बाद, उनके लिए Sessions की व्यवस्था की जाएगी।

images (47)
27 February को पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा Abhinandan को MiG 21 Bison द्वारा Pakistani Jet का पीछा करते हुए Pakistan Occupied Kashmir में घुस गए थे वहाँ उन्होंने Pakistani Plane F16 को ध्वस्त कर दिया मगर इसमे उनका Mig 21 भी Crash हो गया और हवाई हमले के दौरान नीचे गिराने के बाद उन्हें वहाँ पकड़ लिया गया था। इसके बाद वह की सेना ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। पर Abhinandan ने डट के इस सब का सामना किया।
मैं ओर मेरी Technical Dost family उनको Salute करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here