बालाकोट हवाई हमले के पहले और बाद की सैटेलाइट तस्वीरों और तबाही पर शरू हो गयी Controvery

0
201

तो आ गए आप, कैसे हो?

Reuters_reported_that_images_produced_by_Planet_Labs_Inc_a_San_Francisco_based_private_satellite_o_1551932730.png

दोस्तो Pulwama Terror Attack की जवाबी कार्यवाही करते हुए भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट में Jaish E Mohammad के आतंकी शिविर पर किए गए हवाई हमले के बाद एक नए तरह की Controversy निकल कर सामने आ रही है। कुछ लोग कह रहे है कि आतंकी मारे गए है कुछ कह रहे है कि नही मारे गए, ओर तो और कुछ तो गिनती भी बता रहे है कि इतने मारे है। बुधवार को Media Reports में आयी High Resolution Satellite तस्वीरों से यह जाहिर होता है कि वह ढांचा अभी भी मौजूद है। भारतीय अधिकारियों की तरफ से यह दावा किया गया है कि 26 फरवरी को किए गए हवाई हमले में जिन हथियारों का इस्तेमाल किया गया उनसे भारी नुकसान हुआ है।

भारतीय वायुसेना का दावा था कि Air Strike में ज़्यादा से ज़्यादा आतंकी मारे गए है। जबकि News Agency ने बताया है कि San Francisco के Private Satellite Operator ‘Planet Labs Inc’ की तरफ से जारी तस्वीर में 4 मार्च को कम से कम छह इमारतें मदरसा के पास देखी गई’, जिसमें अप्रैल 2018 में ली गई सैटेलाइट तस्वीर में कुछ भी अलग नहीं था। Report के मुताबिक “तस्वीरों से यह जाहिर होता है कि इमारतों की छतों पर कोई दरार नहीं आई, दीवारें नहीं गिरी, मदरसा के आसपास कोई पेड़ को भी नुकसान नहीं हुआ और न ही हवाई हमले के कोई अन्य निशान दिखे।”

एक Media Channel के अनुसार भारत में दो अधिकारियों ने अपने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया है कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर पर बमबारी की थी और अपने इस लक्ष्य में उम्मीद के मुताबिक सफलता भी मिली है।

Media Channel के कहा है कि अधिकारियों द्वारा दिये गए Interview में भारतीय वायुसेना के मिराज-2000 से इजरायली स्पाइस-2000 बम फेंके गए ताकि जैश के कैम्प को खत्म किया जा सके। पुलवामा में सीआरपीएफ पर किए गए सुसाइड बम विस्फोट में 40 जवानों के शहीद होने के बाद जवाबी कार्रवाई यह हवाई हमला किया गया। जैश-ए-मोहम्मद ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। हालांकि Air Strike में मरने वाले आतंकियों का आंकडे की पुष्ठी नही हुई है।

तो दोस्तो बस इतना ही खुस रहिये ओर आस पास के लोगो को भी खुश रहने दीजिए😜
बोलो जय माता दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here