Is It Safe to Have Sex During Your Period?

0
406

तो आ गए आप, कैसे हो?
दोस्तो आज हम बात करेंगे Periods में Sex करने की Periods में Sex करने को लेकर लोगो के बहौत से सवाल होते है करना चाहिए नही करना चाहिए किस दिन करना चाहिए। तो आज मैं आपको इन सभी सवालों का जवाब दूंगा।
दोस्तो सबसे अहम बात है कि यदि आप Blood देकर बेहोश होने वाली Party हो तो Risk मत लेना Otherwise कोई Problem नही है इसमें।😂
Actually होता ये है कि क्योंकि Femail Partner को पहले से Bleeding हो रही होती है, तो ये थोड़ा Massy से हो सकता है, लेकिन Periods में Sex करने के बहुत से फायदे है हैं लेकिन कुछ बातों का ध्यान रखना भी ज़रूरी है।
तो आइए जानते है कौनसे है वो फायदे ओर किन बातों का रखे ख्याल…
Periods में Sex के फायदे
1. दर्द कम होता है:-

images (69).jpeg

Periods में Sex करने से Periods के दौरान होने वाले दर्द से राहत मिलती है। पीरियड के दिनों में महिलाओं को कमर के निचले हिस्से में ओर पैरो में दर्द होता है। ये दर्द काफी असहनीय होता है जिससे छुटकारा पाने के लिए कई महिलाएं Painkiller भी लेती हैं। जबकि आप सेक्स कर के इस दर्द से छुटकारा पा सकती हैं। Sexual Health Department Of Indian University की Study के अनुसार महिलाएं अगर Periods के दिनों में सेक्स करती हैं तो उन्हें अपने Periods के दर्द से रहत मिलती है। तो भैया आपकी उनको हो सकता है Double फ़ायदा मज़े के मज़े ओर दर्द की भी बैंड बजे। 😂

 

 

2. अंगों की बढ़ जाती है संवेदनशीलता:-

download (4).jpeg

Periods के दौरान महिलाओं के पूरे शरीर में बदलाव होता है जिस कारण इन दिनों में महिलाओं के विभिन्न अंगों जैसे, कमर, स्तन, गले आदि की संवेदनशीलता अधिक बढ़ जाती है। जिसके कारण इन दिनों सेक्स करने में ज्यादा मजा आता है। और वो Sex से खुद को Satisfied महसूस करती है।

 

 
3. Mood Swings में मिलती है राहत:-

images (71).jpeg

Periods के दौरान महिलायें न केवल शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी बदलाव अनुभव करतीं है। ऐसे में होते है भैया Mood Swings वो ऐसे देखती है, जैसे अभी भसम कर देगी, जो कि एक स्वभाविक प्रक्रिया है इस समय मे उनके लिए😉।इसका उपाय ये नही है कि आप बचते फिरो या छुपते फिरो, बल्कि ऐसे में उनके थोड़ा और करीब जाए क्युकी जब आप Periods में Sex करते है, तो Femail Patner को मानसिक सुख मिलता है।

 

 

 

4.नहीं पड़ती Lubrication की जरूरत:-

images (72).jpeg

कुछ पुरुष महिलाओं के योनी के सूखेपन की वजह से Lubrication का इस्तेमाल करते हैं जिससे की उन्हें सेक्स के दौरान दर्द ना हो। लेकिन Periods के दिनों में Sex करने से Lubrication की जरूरत नहीं पड़ती।

 

 
5. आपसी Feelings Strong होती हैं:-

images (73).jpeg
एक-दूसरे का साथ सुधरता है- पीरियड्स के दिनों में पुरुष और महिलाएं दोनों सेक्स करने से कतराते है। मगर इस समय सेक्स करने से रिश्ता और गहराता है। एक दूसरे के लिए और भी प्यार उभर कर सामने आता है। यह ऐसा समय होता है जब महिलाएं बेहद पीड़ा की स्थिति से गुज़रती रहती हैं। ऐसे में आपका उनको प्यार करना आपके रिश्ते को और भी मजबूती देता है। एक Study में ये prove हुआ है कि Periods के दौरान Sex करने के बाद दोनों Patners को ज़्यादा सुखद अनुभव हुआ।

 

 

 
इन खास बातों का रखे ख्याल:-
1. ऐसा मन जाता है कि Periods के दौरान Sex करने से Pregnancy की संभावना नही रहती। लेकिन ऐसा नही है 10% से 15% Chances होते है ऐसा मैं नही कह रहा हु बल्कि Doctors कहते है, इसलिये यदि आप Unwanted Pregnancy से बचना चाहते हो तो Condom का इस्तेमाल ज़रूर करे।

2. period में Sex करना बिल्कुल Safe है लेकिन आप दोनों ही किसी भी तरह के Infections से बचने के लिए सेक्स से पहले ओर बाद में अपने Sexual Parts को Clean कर ले और Proper Hygiene का ध्यान रखे।

3. Periods के दौरान Sex करने पर गंदगी हो सकती है। इसलिए भैया ये पहले Decide कर लेना के चादर कौन धोएगा।😂

तो भैया बस मैंने कह दिया। ओर आपने सुन लिया। कि
प्यार है एक खूबसूरत एशसास,
ओर Periods में भी न छोड़े अपनी उनका साथ।😁

Leave a Reply