Tips To Safe Sex

0
321

तो आ गए आप, कैसे हो?

images (74).jpeg

दोस्तो प्यार एक खूबसूरत एहसास है। और Sex इस एहसास का एक हिस्सा है। अब इस खूबसूरत हिस्से की साथ अगर कोई बुरी याद जुड़ जाए तो कितना समस्याजनक होगा। तो आपके ऐसी समस्या न हो इसके लिए आपको इन Tips को Follow करना चाहिए।

1. Condom का इस्‍तेमाल करें:-
Condom का इस्तेमाल बेहद ज़रूरी है। एक Condom का इस्‍तेमाल एक बार ही करें। इसके अलावा उपयोग से पहले कंडोम की Expiry Date भी जरूर जांच लें। ओर Condom ले जाना बहुत ज़रूरी है समझे।

2. Risk लेने से बचें:-
भैया कोई खतरों को खिलाड़ी नही हो तुम 😂जो लग जाओ ख़ामख़ा अपनी किस्मत आज़माने अपना आत्मविश्वास बढ़ाएं और कम जोखिम वाली गतिविधियों का अभ्यास करें। यह विश्वास और संचार बनाने में मदद करता है। और वैसे भी नजदीकियां धीरे धीरे बढ़नी चाहिए।

3. नशे में Sex करने बचें:-

भैया वो सुना है कि नशे में गाड़ी न चलाये वरना Accident हो सकता है बस वैसा ही कुछ है। अत्‍याधिक नशे में होने पर सेक्स से बचें। नशे में होने के कारण हो सकता है कि आप Protection इस्‍तेमाल न कर पाएं। यह Testosterone Harmon के स्तर को भी कम करता है। तो होश में रह करे जो करना है।

4.डॉक्‍टर की सलाह है जरूरी :-

भैया यदि आप किसी प्रकार के यौन दुर्व्यवहार से गुजरे हैं, जिससे आपका वर्तमान यौन जीवन प्रभावित हो रहा है और सेक्स के दौरान आपको असुरक्षित महसूस हो रहा है, तो डॉक्‍टर, परामर्शदाता से सलाह जरूर लें। खुद ही Scientist न बने।

5. टेस्‍ट ज़रूर करवाये:-

सेक्स के बाद बार-बार टेस्‍ट करवाते रहे। जब आप टेस्‍ट करवा रहे हों, त निश्चित करें कि आप जितना संभव हो उतने एसटीडी के लिए टेस्‍ट करवा लें… जैसे गोनोरिया, क्लैमिडिया, हेपेटाइटिस, एचआईवी, हर्पीस और सिफलिस कुछ उदाहरण हैं। इससे आपके स्वास्थ्य की जानकारी मिल जाएगी

 
6. टीकाकरण कराना न भूले:-

दोस्तो यदि आपकी उम्र 26 वर्ष से कम है, तो HPV के खिलाफ खुद को बचाने के लिए टीकाकरण सबसे अच्छा है। इसको ज़रूर करवा लें।
 

 

7. Anal Sex के दौरान Safty का रखे विशेष ख्याल:-
हो सकता है कि आप गर्भावस्था से बचने के लिए Anal Sex का सहारा लें. लेकिन Anal Sex के बावजूद कंडोम का उपयोग करना न भूले। मतलब बिल्कुल भज नही भूलना।😋
 

 

8. सेक्‍स के बाद Private Part को करे Clean :-
हो सकता है यह आपको अजीब लगे लेकिन यह हमें UTI (Urinary Tract Infection) से बचा सकता है। सेक्स के बाद Urin Release करना सबसे अच्छा रहता है। Sex आपके मूत्राशय को प्रभावित कर सकता है जो संक्रमण का कारण बनता है। इसलिए Urin Release करे जल्दी से जल्दी। ओर Vagina को Clean भी करे।

 

 
9. Sex करते समय 1 बार मे एक से ज़्यादा Condom न लगाए।
भैया कुछ लोगो को लगता है कि Condoms कागज के बने होते है और छूने से ही फट जाएगा। तो ऐसा नही होता मेरे बाबू, यह एक मिथक है और यह कंडोम के फटने की संभावना से ज्यादा खतरनाक है। दो कंडोम एक-दूसरे से रगड़ खा सकते हैं और संभावना है कि फट सकते हैं जिससे आपके अंदर शुक्राणु रह सकते हैं। Condom Teated Rubber से बना होता है, ओर काफी Extreme Situation में ही फटता है।

तो बस भैया आज बस इतना ही था।
ध्यान रखें अपना और अपनी Girlfriend का…और हाँ अबसे Safe Sex ही करना।😜

Leave a Reply