आपको उनसे प्यार है या नही?

0
356

तो आ गए आप, कैसे हो?

images (75).jpeg
दोस्तो प्यार से खूबसूरत एहसास शायद ही दुनिया मे कोई होता होगा। मगर लोग इस एहसास को महसूस करने मे
देर कर देते है। दिल मे चल रही Feelings को वो क्या नाम दे वो प्यार में है भी या नही, ये समझना कभी कभी बड़ी टेढ़ी खीर हो जाता है तो यह है कुछ आसान से उपाय जिनके साथ आप जान सकते हो कि आप प्यार में हो या नही
1.दोस्तो प्यार खुद में मुक्कमल चीज़ है जब आप प्यार में होते हो तो आप अकेले में भी किसी के होने का एहसास मन में लेकर चलते हो, क्या आपके साथ ऐसा होता है कि अगर आप सड़क पर अकेले चल रहे हैं तो आपके ख्यालों में सिर्फ वही शख्स रहता है। आपके आस-पास बहुत सी चीजें होती हैं लेकिन आपके विचारों में सिर्फ वही शख्स होता है? अरे भैया तो बाँट दो लड्डू क्युकी अब तुम्हे उनसे प्यार हो गया है।

2. दोस्तो लड़ाई दो प्यार करने वालो के बीच होना आम बात है, क्युकी एक दूसरे से expectations होती हैं। लेकिन फिर भी क्या आप दोनों के बीच खूब बहस होती है लेकिन अंत में आप सारी बातें भूलकर कूल हो जाते हैं? ओर आपकी मन में उस लड़ाई ओर बहस के समय भी उसके लिए Soft Corner बना रहता है। तो समझिए कि आप प्यार में है।

3. यदि आपको किसी से प्यार है तो ये समझ लीजिए कि आप उसके बिना रह नही पाएंगे क्या आप उसकी गैर-मौजूदगी में खुद को अधूरा महसूस करते हैं? चाहे कितने ही लोग आपके साथ हों आपकी नजरें उसे ही खोजती हैं? तो समझ लो भैया के हैं यही प्यार है।😇

4. प्यार में जब आप होते है तो आप दो नही बल्कि 1 होते है, अगर वो दुख में हो तो आपको भी खुशी महसूस नही हो सकती। क्या उसके दुखी होने पर आपको भी दुख होता है और आप चाहते हैं कि कैसे भी करके आप उसके दुख को दूर कर दें? तो साफ साफ समझ लो भैया वो आपका दिल चुरा चुके हैं।

5. प्यार का मतलब है जब आपको सामने वाले कि खुशी से खुशी मिलती हो, क्या आपको उसके लिए किसी चीज की कुर्बानी देने में कुछ भी बुरा नहीं लगता है और आपको लगता है कि ऐसा करने से उसे खुशी होगी इसलिए यही करना सही है? आप उनकी खुशी के लिए छोटे बड़े बदलाव करने से नही कतराते बल्कि इस करने में खुशी महसूस करते हो तो समझ लो उस इंसान से आपको प्यार हो गया है।

6. भैया अगर आपको ऎसा लगता है कि वो जो भी है जैसा भी है मेरा है यानी अगर आप खुद तो उससे लड़ाई कर लेते हैं और मन ही मन दुखी भी होते हैं। पर क्या किसी और का उसके खिलाफ बोलना आपको जरा भी नहीं सुहाता है और आप उस दूसरे शख्स को खरी-खोटी सुना देते हैं? तो समझ लीजिए कि आपको उनसे बेहद प्यार है।

7. क्या आप अपने आपको उनके साथ पूरा मानते हो, क्या अब आप जो कुछ भी करते हैं ‘हम’ की भावना से करते हैं और ‘मैं’ की भावना को उसके मिलने के बाद से ही मैं हम में बदल गया है? तो समझ जाइये की आपको मोह्हबत हो चुकी हैं।

8. जहां जाना उनके साथ ही जाना क्या आपका भी ऐसा कुछ हाल है, क्या अब आपको कहीं भी अकेले जाना अच्छा नहीं लगता है और अकेले होने पर आप उसके साथ की ख्वाहिश करते हैं? क्या जब भी आप उनके बिना बाहर होते हो तो उनकी न होने की कमी सी खलती रहती है। तो समझ जाइये के आप प्यार में है।

9. क्या आप उनकी call का बेसब्री से इंतज़ार करते हो क्या उनके Massage से आपके चेहरे पर मुस्कान खिल जाती है तो समझ जाईये कि आप प्यार में है।

10. जब आप किसी से प्यार करते हो तो सिर्फ उसी का जुनून आपके सेर पर सवार होता है। क्या आपको भी लगता कि दुनिया में चाहे कोई भी हो। वो इंसान आपको अपने प्यार से कमतर ही लगता है। यदि आप चाहे तो भी किसी में interest नही ले सकते। उनके शिव किसी ओर से बात करना आपको अच्छा ही न लगे समझे आपको उनसे प्यार है।

11. यदि आप उनसे संबंधित छोटी छोटी बातों का ख्याल रखने लगे है। आपको पता होता है की इस वक्त वो कहाँ होंगे क्या कर रहे होंगे। उन्होंने क्या पहना होगा। वो कब Busy होंगे और कब Free होंगे, या उनको क्या पसंद है और क्या नही तो ये प्यार है।

 
12. जब इंसान प्यार में होता है और अपने प्यार के साथ मे होता है। तो फिर उसे आस पास किसी के होने की सुद नही होती। क्या कई बार Public Places पर आप एक-दूसरे को छेड़ते है और ये भूल जाते हैं कि आपके आस-पास दूसरे भी मौजूद हैं? तो समझ जाइये के आपके लिए वही आपकी दुनिया बन चुके है।

 

 
13. जब दो लोगो प्यार होता है तो लोग भी इसको देख के महसूस कर लेते है तो क्या अब लोगों ने आपसे ये पूछना शुरू कर दिया है कि आप दोनों शादी कब कर रहे है? तो समझो भैया यही है वो जो आपके लिए बना है या बनी है।

 

 
14. यदि आप उनके लिए कुछ भी करते है और इसका भाव ये होता है कि मैं उसके लिए कितना करती हूं या करता हु.. तो भूल जाइए आप उससे प्यार नही करते लेकिन क्या आप अपने आप से ये कहते हैं कि मुझे अपने साथी के लिए सबसे अच्छा बनना है क्योंकि वो सबसे अच्छा है और Best Diserve करता है? तो हांजी ये प्यार है।

 

 

बस दोस्तो आज के लिए इतना ही…ओर अगर प्यार हो गया है तो उनका ख्याल भी रखना सीखिए।😊

Leave a Reply