How To Remove Sun Tan Easily

0
120

तो आ गए आप, कैसे हो?

images (86).jpeg

दोस्तो गर्मियां आने वाली है March से ही सूरज अपने पूरे जोश में होगा और कहेगा कि घर मे दुबक जा नही तो भसम कर दूंगा।😄 जी हां तो क्या किया जाए घर मे बैठ जाये काम न करे भर न जाये Girlfriend से न मिलें। ये हो सकता है, जी नही इस नही होता। बाहर भी जाना पड़ता है और सूरज को भी Face करना पड़ता है और क्योंकि सूरज अपना प्रकोप दिखता है तो आपको Sun Tanning का डर सताता है। तो भैया हो जाओ चिंता मत करो मैं हु न आपका Tecnical Dost आपकी बिल्कुल Sun Tanning खत्म हो जाएगी। वो भी बिल्कुल आसानी से😊
👩‍🎨 नुस्खा :-1
यदि Sun Tanning से आपके हाथ काले होने लगे है तो उपचार के लिए, हाथों पर नारियल का पानी की मालिश 10 मिनट तक करें। यही प्रक्रिया लौकी और मुलतानी मिट्टी के पेस्ट के साथ भी अपना सकते हैं। इसको 1 हफ्ते तक रोज़ 15 से 30 मिनट तक करे और बस हो जाएगी Sun Tan की छुट्टी।
👩‍🎨 नुस्खा :-2
नींबू त्वचा के लिए बेहद गुडक़री होता है।
नींबू के रस में रुई या कपड़ा भिगो कर टैनिंग (tanning) वाली जगह पर लगाएं या हल्के से रगड़ें फिर दो मिनट की मालिश के बाद 10-15 मिनट के लिए सुखाएं। सूख  जाने पर ठंडे पानी से धो दें। इससे आपकी Tanning तो ख़त्म होगी ही बल्कि Dead Skin भी निकल जाएगी।
👩‍🎨 नुस्खा :-3
जहाँ नींबू Skin की Dead Cells को हटाता है वही शहद Skin को Soft बनाता है ओर Glow देता है। शहद और नीबू का रस के मिश्रण को 10-15 मिनट तक हाथों पर लगाएं और फिर ठंडे पानी से धो दें और एक सूती तैलिए से हल्के से हाथों को सूखाना ना भूलें। इसको 2 से 3 हफ्ते करने से कमाल हो जाएगा।😁
👩‍🎨नुस्खा:-5
बेसन , दही और नींबू बराबर मात्रा में लेकर एक पेस्ट तैयार कर लें। फिर प्रभावित क्षेत्र पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें। मिश्रण पूरी तरह सूख जाने पर गुनगुने पानी से धोएं। ये 1 हफ्ते में ही Result देने लगता है।
👩‍🎨नुस्खा:- 5
अगर Face पर Tanning हो गयी है तो इसे आज़माए ये बेहद गुडक़री है, पैक में एसिड और एक्सफोलिएट गुण होते हैं जो कि टैनिंग को हटाने में मददगार होते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच ओटमील लेकर 6 चम्मच छाछ मिलाएं और इसका पेस्ट बनाकर त्वचा पर लगाएं। इसके बाद हल्के हाथों से त्वचा पर स्क्रब करें और 10 मिनट तक सूखने के बाद त्वचा को गीले तौलिए से पोंछ लें। सप्ताह में 3 बार इसका उपयोग करने से आसानी से टैनिंग खत्म हो जाती है। ओर पाए लुभावनी लुभावनी त्वचा।

👩‍🎨नुस्खा:- 6
चंदन त्वचा को ठंडक देता है और इससे रंगत भी निखरता है। चंदन में गुलाब जल और नींबू का रस मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इसे टैन त्वचा पर लगाएं। 20 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। इससे त्वचा की टैनिंग खत्म हो जाएगी। तो ये ज़रूर try करिएगा।

तो बस दोस्तो इतना ही।
ध्यान रखे अपना, अपनी Girlfriend का। ओर उसको भी Send कर देना जरूर, वरना दूसरा वाला बता देगा।😜

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here