Holi पर रखे इन बातों का ख्याल

0
275

तो आ गए आप, कैसे हो?

 

images (78)

दोस्तो होली के लिए तैयार हो गए हो , हो ही गए होंगे, कल तो रंग खेलना ही है, लेकिन रंग ऐसे खेले की एक भी दिन बेरंग न हो।😂 मतलब रंग अच्छी तरह निकल जाए और होली आपके सूंदर सूंदर तन बदन ज़ुल्फो पर कोई बुरी याद न छोड़ के जाए।

तो हमने ये कुछ Tips दिए है, आप उनको Follow ज़रूर करे😊
चम्पी है बहुत ज़रूरी:-
माना की आपके Silky Silky बाल जब हवा में उड़ते है तो आप खुद भी उड़ा उड़ा महसूस करते हो। तो करे जम के चम्पी होली के दिन सिर्फ जड़ों में नहीं बल्कि एंड्स तक बालों को तेल में डुबो लें। इससे आपके बाल रंगों की पकड़ में नही आएंगे और रूखे होने से बच जाएंगे। आप नारियल या बादाम का तेल लगाएं। ओर होली के रंगों को अच्छी तरह Enjoy करें।
नाखूनों को करे Cover:-
सबसे ज़्यादा ऐसी तैसी तो नाखून की होती है Holi में, आपने होली के साथ हाथों और पैरों के नाखूनों का बुरा हाल तो होते देखा होगा। सारे रंग मिक्स होकर जब नाखूनों में भर जाते हैं तो यकीन नही होता कि ये आपके अपने नाखून है। इससे बचने के लिए होली वाले दिन नेल पेंट नाखूनों को ऊपर ही नहीं बल्कि नीचे की तरफ लगाएं। इसके लिए बाज़ार में मिलने वाला ट्रांसपेरेंट नेल पेंट लें. इसे लड़के भी लगा सकते हैं। क्युकी भैया अपनी सुरक्षा अपने हाथ होती है।
चेहरे पर लगा ले सनस्क्रीन या कोई Moisturizer:-
नहाने के बाद आप रोज़ाना सनस्क्रीन लगाते होंगे, अगर रोज़ नहाते होंगे तो😂 लेकिन होली के दिन इसे लगाना ना भूलें जो भी हिस्सा धूप की चपेट में आए, उसे सनस्क्रीन से अच्छे से कवर कर लें। क्योंकि होली के रंगों और धूप में Chemical Reaction की सम्भावना ज़्यादा रहती है। ओर कोशिश करे की मुह गर्दन,हाथ,पैर या जहाँ भी Color लग सकता है। अच्छी तरह से Cream लगा लें।
आंखों को रंग से बचाने के लिए चश्मा लगाएं:-
आंख बहुत नाजुक हिस्सा है इसलिए इसका ध्यान भी ज़रूर रखे, होली के दिन आंखों पर Sunglasses या कोई अन्य चश्मा लगाएं। इससे आप अपनी आंखों को गंदे पानी और रंगों से बचा पाएंगे। ये जान ले कि Chemical वाले रंगों से आंख में Allergy या ओर अन्य गंभीर आंखों की बीमारी हो सकती है।

होंठों पर लगाएं Petroleum Jelly या Lip Bam:-
ओर भैया होठो को नाज़ुक नाज़ुक बनाये रखना है तो ध्यान तो रखना होगा। सिर्फ लिप बाम या लिपस्टिक नहीं बल्कि आप होली खेलने से पहले वैसलीन या पेट्रोलियम जैली लगाएं। इससे होंठ फंटने से बचेंगे। ओर आपके होंठ रंगों के नुकसान से बचे रहेंगे।

तो भैया बस इतना ही।
Happy Holi

Leave a Reply