Whatsapp New Features In 2019

0
662

तो आ गए आप, कैसे हो?

077fb_Technology_1067471.jpg

दोस्तो आज हम बात करने वाले है, Whatsapp के कुछ मुख्य नए नवेले Features की।
मुख्य तथ्य:-
😊 iPhone के लिए WhatsApp Business  हाल ही में विश्व स्तर पर rolled out हुआ है।
😊 भारत में Fake News से निपटने के लिए एक नई Tipline सुविधा Start की गई है।
😊 Whatsapp ने एक Massage को पांच Chats में Forward करने की Limit कर दी है।

WhatsApp 2019 बहुत काम करने वाला है। 2019 में केवल तीन महीने हैं।Facebook-Owned Instant  Messaging App iphone और Android Users दोनों के लिए पहले ही कई नए Features Launch कर चुके हैं। Tipline, WhatsApp Web PiP में सुधार, iphone के लिए उत्तर देने की सुविधा, और Chat को Unlimited Send करने के लिए प्रतिबंध जैसी नई सुविधाओं के अलावा, WhatsApp ने सात देशों में iPhone Users के लिए अपना Business App भी शुरू किया है। इन Features के अलावा, Group Invites के लिए एक नई Privacy Setting और Single Sticker Download करने की क्षमता जैसे फीचर्स को भी Beta Testing में Spot किया गया।

हम आपको 2019 में WhatsApp Rolled Out किये गए सभी चीजों को पुनः परीक्षण करने के लिए Memory Lane नीचे ले जाते हैं, उन सभी चीजों को जो Beta Testing में देखा गए था, और वे सभी चीजें जो Under Devlopment हैं।

New WhatsApp Features (Stable Version)

New WhatsApp features (stable version)
1. iPhone के लिए Whatsapp Business App के लिए इसकी Testing करने के बाद, Whatsapp ने भारत सहित सात देशों में iPhone Users के लिए Business App को Roll Out करना शुरू कर दिया।अब यह आधिकारिक तौर पर India, Brazil, Germany, Mexico, UK, और US जैसे कुल सात देशों में उपलब्ध है। इसे आने वाले हफ्तों में दुनिया भर में उपलब्ध कराया जाएगा। याद रखने वाली बात है कि Whatsapp Business App एक Standalone App है जो छोटे व्यवसायों पर लक्षित है जो अपने Customer के साथ जुड़ने के लिए Quick And Efficient तरीके की तलाश कर रहे हैं। Android के लिए WhatsApp Business अब एक साल से उपलब्ध है। यदि आप ऊपर उपर वाले देशों में से एक में रहते हैं, तो आप App Store से App को Download कर सकते हैं।

2. WhatsApp Tipline feature introduced:-
देश में आम चुनाव से पहले फर्जी खबरों पर नकेल कसने के लिए, व्हाट्सएप ने अपने ”Checkpoint Tipline” Feature का खुलासा किया, जहां लोग प्राप्त सूचनाओं की प्रामाणिकता की जांच कर सकते हैं। भारत में लोग Whatsapp (+ 91-9643-000-888) पर Checkpoint Tipline पर गलत सूचना या अफवाहें जमा कर सकते हैं। एक बार जब Wtsapp Tipline के साथ एक Doubtful Message Share करता है, तो Proto का Verified Centre User को जवाब देने और सूचित करने की कोशिश करेगा कि क्या Message बताये गए दावे को Verify किया गया है या नहीं। Reaction दिया जाता है कि जानकारी Right,।Wrong, Doubtful, Problemtic है या कोई दिक्कत नही है।
Proto ने यह स्पष्ट किया है कि Tipline अनिवार्य रूप से एक Test Experiment है, और यह Helpline नहीं है इसलिए Whatsapp पर सभी Users के प्रश्नों का जवाब देगी। खुद हमने भी इसके साथ कई Links और कुछ Pics Share किया है, लेकिन Automated Answers के अलावा अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।
3. WhatsApp Web PiP mode improvements:-
WhatsApp ने पिछले साल Desktop Users के लिएPicture-in-Picture Mode पेश किया था, लेकिन उस समय यह केवल Users द्वारा Share किए गए Video के लिए ही काम करता था। फरवरी में एक Update के साथ, WhatsApp Web Users को सभी Video Link के लिए Picture-in-Picture Mode का उपयोग करने की क्षमता मिली, Facebook, YouTube, Streamable, and Instagram video links सभी की जाँच ये करता है। यह Feature WhatsApp Web Version 0.3.2041 Update के साथ आया था।
4. WhatsApp Business on Web and Desktop improvements:-
Whatsapp Business App की Launch की पहली वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए, Whatsapp ने Web Version के साथ-साथ Business App के Desktop Clients  पर Quick Replies Labels और Chat List  को पेश किया। ये सुविधाएं पहले से ही मोबाइल पर Whatsapp Business उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध थीं, लेकिन जनवरी के बाद से, अब इन्हें Web Version के साथ-साथ Wtsapp Desktop App पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
5. WhatsApp Limits Forwards To 5 Chats Globally:-
अपने चैट प्लेटफॉर्म पर फर्जी खबरों से निपटने के लिए, Whatsapp ने Forward Feature को सिर्फ पांच Chat तक सीमित कर दिया। इस सुविधा को पहली बार पिछले साल जुलाई में भारतीय Users के लिए शुरू किया गया था, और जनवरी में, कंपनी ने इसे सभी Users के लिए Internation Leve पर Roll Out कर दिया। यह बदलाव Whatsapp पर Fack News के प्रसार से बचने के लिए आया। जिससे कि ये एक कुख्यात के बजाय एक ‘Private Messaging App’ की छवि बरकरार रखे।
6. WhatsApp for iPhone gets Reply Privately feature:-
2019 के पहले सप्ताह में, Whatapp ने iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए एक Update जारी किया, जिसमें Whatsapp Groups में Reply Support जैसे कई नए Feature लाए गए, फोटो और वीडियो में Stiker जोड़ने की क्षमता और संपर्क की स्थिति का पूर्वावलोकन करने के लिए 3D Touch Support भी दिया गया। उत्तर निजी तौर समूह के प्रतिभागियों को निजी तौर पर जवाब देने के लिए 1: 1 Chat में एक Chat का जवाब देने की अनुमति देती है। फीचर का उपयोग करने के लिए, व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को एक समूह चैट में एक संदेश को Tap और Hold करना होगा और अधिक का चयन करना होगा, फिर Reply Privately Select करें। Android Users को यह सुविधा पिछले साल मिली थी।
7. WhatsApp for iPhone gets Sticker Support in Media:-
इसी Whatsapp Update में, Chat App ने iPhone Users के लिए मीडिया में Stiker जोड़ने की क्षमता भी पेश की। Media में Sticker जोड़ने के लिए फ़ोटो या वीडियो को Publish करते समय Smiley Icon पर Tap करें। यह उपयोग करने के लिए काफी सरल है और Users को Photo और Video में Stiker बनाने के लिए बैकग्राउंड खाली होने चाइये न कि रंग बिरंगा। इससे पहले, Messenger App केवल Photo और Video पर Imogies, Text, Free Hand Drawing और तीन Content Sticker – Unlock Clock, डिजिटल क्लॉक और लोकेशन को जोड़ने का समर्थन करता था।
8. WhatsApp for iPhone gets 3D Touch to preview Status:-
Media में Stiker और निजी रूप से उत्तर देने के अलावा, iPhone Update के लिए Whatsapp ने Status Tab में किसी Contect की स्थिति का पूर्वावलोकन करने के लिए 3 D Touch का उपयोग करने की सुविधा भी दी है। अगर User चाहते हैं तो Preview Screen भी User को Mute करने की एक Facility देता है । यहां यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सभी iPhone Model 3D Touch का Support नहीं करते हैं। Apple ने 2015 में iPhone 6s और iPhone 6s Plus Model के साथ 3D Support वापस पेश किया था। iPhone SE और पुराने iPhone Model में 3D Touch Support नही करता है। IPhone XR में भी 3D टच नहीं है, इसके बजाय Apple में Haptic Touch का विकल्प मिलता है, और यह तकनीक नियमित 3D Touch के समान UI विकल्प प्रदान करता है।

9. WhatsApp for iPhone gets biometric authentication support:-
IPhone V2.19.20 के लिए व्हाट्सएप Anticipated Biomatric Authentication के साथ लाया गया है जो Users को Native Face ID और Touch ID को तैनात करके अपने iPhone Model पर Whatsapp को Lock करने की Permission देता है। आप Whatsapp App को Face Id या Touch Id से Setting> Account > Privacy > Screen Lock पर जाकर Lock कर सकते हैं। एक बार जब आप Screen Lock Screen पर चले गए, तो Available Authentication Method – या तो Face ID या Touch ID दिखाता है। जिससे आप अपने Whatsapp को Lock कर सकते हैं। आप यह भी चुन सकते हैं कि आप Biometric Authentication कब चाहते है, तुरंत चाहते हैं या 1 मिनट, 15 मिनट या एक घंटे के अंतराल के बाद। Whatsapp अभी भी Users को Biometric Authentication की आवश्यकता के बिना, Massages और Answer Call के Massages का जवाब देने की अनुमति देता है। इसके अलावा, एक बार Unlock करके सफलतापूर्वक सही Biometric का पता लगाने के बाद – Face Id या Touch Id Feature के माध्यम से – Instant Messaging App आपके सभी Massages तक पहुचाता है। इसका मतलब है कि Latest Development  आपके Whatsapp Chat को Individual Basis पर Lock नहीं करता है।
10. WhatsApp for Android adds group call shortcut:-
Android v2.19.9 के लिए WhatsApp ने Group Chats में एक कॉल बटन पेश किया। मगर ऐसा पिछले साल से पहले से ही iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। इसका उपयोग एक समूह में सभी सदस्यों के Contact Cards वाले Slide-Out Tray  से Members को एक साथ जोड़कर Group Call करने के लिए किया जा सकता है। यहां, आप उन लोगों के नामों पर Tap कर सकते हैं जिन्हें आप अपने समूह की आवाज या वीडियो कॉल में शामिल करना चाहते हैं।
New WhatsApp features (beta version)

1. WhatsApp Privacy Setting for Group Invites:-
Whatsapp Groups के लिए एक नई Privacy Settings पर काम कर रहा है, जो Spam Group Invites  को रोकने में मदद करता है जो कई Users के लिए परेशानी का मुद्दा रहा है। नई Settings Android Beta And iPhone Beta Apps, में उपलब्ध हैं, और आप इन Versions का उपयोग उस स्थिति में कर सकते हैं जब आप इसे इसके Official Rollout से पहले अनुभव करना चाहते हैं। नई सुविधा Android के लिए v2.19.93 Beta और iPhone के लिए v2.19.40.26 Beta में दिखाई दे रही है। Stable Apps  के लिए भी इस सुविधा की घोषणा की गई है, और जब यह वर्तमान में केवल चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के साथ उपलब्ध है, तो आने वाले हफ्तों में इसे वैश्विक स्तर पर Roll Out किया जाएगा।
Whatsapp Groups के लिए नई Privacy Settings उपलब्ध हैं जो कि Users को चुनने में मदद करने के लिए है। इसे Settings> Account> Privacy> Group पर जाकर Exess किया जा सकता है। यहाँ, आप सभी के बीच Choose कर सकते हैं, My Contects, और भी बहुत कुछ। यदि आप कोई भी विकल्प नहीं चुनते हैं, तो आपको प्रत्येक Whatsapp Group में शामिल होने के लिए Allow करना होगा, जिसमें आप Invaited हैं। हालाँकि, My Contect Option उन Users को Allow करेगा जिन्हें आपने अपनी Adress Book में Groups में जोड़ने के लिए Allow किया है। इसके अलावा और विकल्प भी होंगे जिससे आप Blocked Contects को रोक पाएंगे।

2. WhatsApp Forwarding Info Enabled:-
इस महीने में WhatsApp Beta 2.19.87 Update ने Forwarding Info Feature Enable किया है। इस Beta Version में Update होने वाले सभी Users यह देख सकते हैं कि Massage कितने बार Forward किया गया है। हालाँकि, यह जानकारी केवल तब उपलब्ध होती है जब आप किसी Massage के Sender होते हैं ओर वो Massage कई Users को भेज दिया जाता है। इसे लंबे समय तक Forward किये गए Massage को दबाकर और Top पर Information Icon (‘i’ Circle में) पर Tap करके देखा जा सकता है।

3. WhatsApp Consecutive Voice Messages Feature:-
WhatsApp Android Beta  V2.19.86 एक नई सुविधा के साथ लाया गया जिसे Consecutive Voice Messages कहा जाता है। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह सुविधा एक के बाद एक भेजे गए दो या दो से अधिक Voice Massages को Auto-Play करने की अनुमति देती है। पिछले साल नवंबर से Work In Process के बाद यह सुविधा पिछले महीने सक्षम हो गई थी, और इसका उपयोग करने के लिए आपको उपर्युक्त Beta Version (या Latest Beta) पर रहना होगा।
Latest Version पर एक बार इस सुविधा का परीक्षण करने के लिए, किसी दोस्त से आपको कई Voice Massages भेजने के लिए कहें। पहला Voice Massage चलाएं और दूसरा वाला पहले खत्म होने के बाद अपने आप बज जाए। हमने इसका Test किया और यह Latest Android Beta पर मूल रूप से काम करता है।

4. WhatsApp Short Link feature for iPhone:-
IPhone Users के लिए, Whatsapp ने Business Beta Version 2.19.21.5 के साथ Short Link सुविधा शुरू की। यह सुविधा Android App के लिए नियमित Android और Whatsapp Business दोनों पर पहले से ही उपलब्ध है, और अंत में IOS पर परीक्षण किया जा रहा है। नई Short Link सुविधा का उपयोग करते हुए, व्यवसाय अपने ग्राहकों के साथ साझा करने के लिए एक छोटे से wa.me URL का उपयोग कर सकता है, ताकि वे Organization के साथ एक Whatsapp Chat शुरू कर सकें। एक बार जब आप Latest Version पर होते हैं, तो Short Link Section को Search करने के लिए Settings पर जाएं।

5. WhatsApp Transgender Flag Emoji introduced:-
Android Version 2.19.73 के लिए Whatsapp Beta एक Transgender Flag दिखाते हुए एक इमोजी लाया। LGBT और संयुक्त राष्ट्र के झंडे के साथ बैठने वाले Transgender Flag को देखने के लिए आपको इमोजी Menu से Flag Emoji Part पर जाने की आवश्यकता है।
6. WhatsApp For Android Redesigned Settings Menu:-
Android Beta के लिए Whatsapp V2.19.45 थोड़ा अलग Layout के साथ Re-Design किए गए Menu Settings ’Menu’ को पेश करता है और विभिन्न उपकरणों के लिए नए Icon भी लाया है। Update में कुछ Tool, नए Icon और Screen पर जानकारी प्रदर्शित करने का तरीका आता है। पहला ध्यान देने योग्य परिवर्तन मुख्य Ic Settings ’Page पर ‘Payments’ का विकल्प जुड़ जाता है, जो Link किए गए Bank Account के Payment और Detail की History दिखाता है। Update, ‘Network Usage’ Page पर भी Tweaks लाए, जो अब Date और Time जैसे Detail के साथ Memory Uses की स्थिति और साथ ही Users द्वारा भेजे गए और प्राप्त किए गए Data की कुल मात्रा दिखाता है।

7.  WhatsApp For Android Download Single Sticker Option:-
Wtsapp Android Beta Version 2.19.33 ने एक Pack से एक Single Stiker Download कर सकते हो। इससे पहले, एक Whatsapp Users को पूरे Stiker Pack को Download करने के लिए मजबूर किया गया था, भले ही वह व्यक्ति उस Pack से एक ही Sticker का उपयोग करना चाहता हो। एक Sticker को Indivisual रूप से Download करने और बाकी को छोड़ने का कोई Opstion नहीं था। यह Download Single Sticker Featureअब Latest Beta Update के साथ Live कर दिया गया है और जल्द ही यह Stable Update में आने वाला है।

इस Download Single Sticker विकल्प का उपयोग करने के लिए, आपको Android Beta Version 2.19.33 के लिए Latest Whatsapp का उपयोग करना होगा। Update / Download करने के बाद, In-App Whatsapp Sticker Store खोलें और लंबे समय से Download नहीं किए गए Sticker Pack में Sticker पर लंबे समय तक दबाएं। Whatsapp यह पूछने के लिए Sign देगा कि क्या आप उस स्टिकर को Favourite के रूप में Add करना चाहते हैं?. यह आपको Single Sticker का Download Size दिखाएगा और और App में Sticker को जोड़ने के लिए नीचे एक Download का Option प्रदान करेगा।
यह नई सुविधा बहुत उपयोगी है, विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो बिना Relevant Sticker के Menu दिखाना चाहते हैं। यह सभी Limited Pack Users के लिए कीमती Data भी बचाता है।

8. WhatsApp’s New Shared Media Options:-
Android Beta V2.19.18 के लिए Whatsapp ने उन Options को नया रूप दिया जो Users को Personal या Group Chat के Media Part में हैं। Media Part में Photo Browse करने वाले Users अब Three-Dot Menu Button पर Tap करने पर नए विकल्प देखेंगे। ये ‘Show In Chat’, ‘Set As…’ और ‘Rotate’ हैं। पहला Opstion आपको यह देखने की सुविधा देता है कि व्यक्ति या Group Chat में उस Specific Photo या Video को कहां Share किया गया था।
9. WhatsApp Gets 21 New Emoji Designs
Android Beta v2.19.21 के लिए WhatsApp 21 Emoji के लिए नए Emoji Design लाया है। नए Designs को बनाने वाले Emoji में Puke Emoji, Kiss Emoji, Tongue-Out Emoji, Heart-Eyes Emoji, French Fries Emoji, और बहुत कुछ शामिल हैं।

New WhatsApp features (spotted in development, disabled by default)
1. WhatsApp Dark Mode:-
WhatsApp, Dark Mode पर काम कर रहा है, और इसको विभिन्न Beta Versions में देखा गया है। Android के लिए सबसे हाल ही में Beta v2.19.87 और v2.19.82 हमें एक नज़र देते हैं कि Black Colour Scheme Section Profile Section Settings में कैसे दिखेगी, और Status Baar में Feature सक्षम होने के बाद कैसी दिखेगी।

लेकिन ऐसा लगता है कि “Request Account Info” और “Two Factor Authentication” कुछ उप-वर्गों में से हैं, जिन्हें Dark Mode सक्षम होने पर Dark Colour Scheme नहीं मिलेगी, लेकिन यह Upcoming Beta Builds के साथ बदल सकता है। यहाँ यह ध्यान देने योग्य है कि ये सिर्फ कोड में देखे गए निशान हैं और बीटा टेस्टर्स के लिए Dark Mode Feature को आधिकारिक तौर पर Roll Out नहीं किया गया है। फिलहाल, इस बारे में कोई बात नहीं है कि Android के लिए Whatsapp पर Stable या Beta Update के जरिए Dark Mode कब आएगा।
2. WhatsApp Picture in Picture Mode v2:-
WhatsApp Android Beta  v2.19.86 के अंदर, Picture In Picture Mode में भी सुधार देखा गया था। PiP Mode YouTube, Facebook, Instagram, And Streamable In-App. पर Host किए गए Video देखने की अनुमति देता है। PiP Version 2 भी Users को PiP video Bubble को बंद किए बिना Chat Switch की अनुमति देगा। Users Present में Video को बंद किए बिना Chat Switch नहीं कर सकते हैं, और व्हाट्सएप कथित तौर पर अब इस सीमा को ठीक करने पर काम कर रहा है। इसके अलावा, PiP Mode का अगला Version भी Whatsapp Users को Background में App चलने पर भी PiP Mode में Video देखने की अनुमति देगा।

3.WhatsApp fingerprint authentication feature for Android:-
Whatsapp Android Beta App Version 2.19.83 में एक नए Authentication Feature देखने को मिला था। Company कुछ समय से इस Feature को लाने पर काम कर रही है, और इस Update से पता चला है कि Whatsapp ने काफी Progress की है। दुर्भाग्य से, यह सुविधा Default  रूप से Disable है, इसलिए यह Beta Users के लिए अभी तक काम नहीं करेगा। यह अभी भी Clear नही है कि कब WhatsApp इसे Stable Version  उपयोगकर्ताओं के लिये Roll Out करने की योजना बना रहा है।

जैसा कि नाम से पता चलता है, Authentication Feature Whatsapp Users को अपना Account Lock करने देगी, और Fingerprint Sensor का उपयोग करके इसे Unlock करेगी। यह सुविधा Settings > Account > Privacy > Use Fingerprint  करने में Enabled होना चाहिए। इसके Enable होते ही, Whatsapp आपके Fingers Print को Register कर देगा। यह तब पूछेगा कि क्या आप चाहते हैं कि App तुरंत Lock हो जाए (आपके App छोड़ने के बाद) / 1 Minute/ After 10 Minutes/ Or After 30 Minutes बाद।

WhatsApp Users को एक Sign indicat करेगा जो उन्हें Fingerprint Authentication. का उपयोग करके App को Unlock करना होगा। यदि Multiple Tries के बाद App Unlock नहीं हुआ, तो यह एक Error दिखाएगा। विशेष रूप से, iPhone Users के पास पहले से ही iOS App के Stable Version में ये सुविधा है, और Touch ID के माध्यम से Fingerprint Authentication के अलावा, Face Id के माध्यम से Facial Recognition भी उनके लिए उपलब्ध है।

4 WhatsApp Frequently Forwarded label:-
WhatsApp का यह नया Feature WhatsApp Android beta version  2.19.80 में Spot किया गया था। बार-बार Forwarded Label दिखाई देगा यदि एक Message को चार से अधिक बार Forward किया गया हो। जब Whatsapp पर कोई Massage बहुत लोकप्रिय होता है तो Users को समझने में मदद करने के लिए Whatsapp इस सुविधा को जोड़ता है। Tracker Note करता है कि Forwarding  Info Feature तब उपलब्ध नहीं होता है जब कोई Message Frequently Forward किया जाता है। जबकि Forwarding Info Feature को Beta में enabl किया गया है, यह अभी भी ‘Default रूप से Disable’ बना हुआ है।
5. WhatsApp’s In-App Browser:-
मार्च में, WhatsApp Andriod Beta  Version 2.19.74 को हर बार App में एक Browser की सुविधा के लिए था, जब User App पर Shared Link को खोलने की कोशिश करता है। यह सुविधा Default रूप से उपलब्ध है और अभी भी Under Developed है। “Unsafe Browsing” सुविधा का उपयोग करके Unsafe Pages का पता लगाने के लिए इस सुविधा का निर्माण किया जा रहा है, जिसे पिछले साल Android 8.1 में जोड़ा गया था। जब Page Infected होता है Malicious Content से तो यह Users को सचेत करता है।

6. WhatsApp Search Image feature:-
Android के लिए Whatsapp कथित तौर पर Users को एक नया Feature दे रहा है कि इसमे उनके Contects द्वारा प्राप्त किये जाने वाले Images को Search करने के लिए एक नई सुविधा का Test कर रहा है। नई सुविधा, जिसे जाहिर तौर पर ‘Search Image’ कहा जाता है, Google का उपयोग सीधे Whatsapp Chat से छवियों को खोजने के लिए किया जाएगा। Search Image अभी Forwarded Massage Service के लिए रास्ता बनाना है, लेकिन Android Version 2.19.73 के लिए Whatsapp Beta में Default रूप से देखा गया है।

7. WhatsApp Advanced Search Feature:-
व्हाट्सएप एक अलग ‘Advanced Search’ Feature पर काम कर रहा है, जो Users को पहले से सक्षम किए गए Usual Text Search के अलावा Photos, Links, Audio, GIF Images, And Even Videos, की Search करने की अनुमति देगा। Advanced Search feature हाल ही की Searches को भी दिखाएगी। विशेष रूप से, Advanced Search image के लिए Guide करेगी जैसा कि उल्लेख किया गया है, यह सुविधा अभी भी Under Devloped है, और Future के Update में सभी iOS Beta App Users के लिए Roll Out कर दी जाएगी।
8. WhatsApp Algorithmic Feed For Status:-
व्हाट्सएप कथित तौर पर Status Update दिखाने के लिए एक नए Layout पर काम कर रहा है जो कि है कि Feed में Stories को कैसे Populate किया जाता है। व्हाट्सएप की Current Iteration उस स्थिति में Update दिखाती है जो वे पोस्ट किए गए थे, लेकिन कंपनी अब एक Algorithm-Driven Feed के विचार के साथ Experiment कर रही है जो Existing Reverse Chronological Order के आधार पर Update Situation को Lineup करेगी। Whatsapp ने कुछ क्षेत्रों मे Users के एक छोटे समूह के बीच New Feed Layout का Examine करना शुरू कर दिया है।

New Algorithm  कथित तौर पर उन Contects को प्राथमिकता देगा जिनकी स्थिति Update Users द्वारा अक्सर देखी जाती है। Algorithm Feed में किसी विशेष स्थान पर व्यक्ति द्वारा स्थिति बताने से पहले एक विशेष Contect के साथ बातचीत की Frequency भी ध्यान में रखेगा। उन Contects को भी प्राथमिकता दी जाएगी जिनके Status Update, Users को पिछले Interactions के आधार पर देखने की सबसे अधिक संभावना है। Whatsapp कथित तौर पर IOS Plateform पर Users के एक छोटे सेट के साथ Algorithmic Status Update  Feed का Test कर रहा है। यह प्रयोग ब्राज़ील, स्पेन और भारत के कुछ।Users तक सीमित है।

9. WhatsApp for Android tests sending 30 audio files at once:–
Android के लिए Whatsapp को कथित तौर पर Audio File भेजने के लिए एक पुन: Feild मिल रहा है। कहा जाता है कि नए पुन: Design किए गए Audio File Part में एक साथ 30 Audio Files को जोड़ने की क्षमता है। वर्तमान में, Whatsapp Users को एक बार में केवल एक Audio File Send करने की अनुमति देता है। पुन: Design किया गया Part Users को भेजने से पहले File के Audio और Photo (यदि उपलब्ध हो) का Preview करने देता है।

पुन: Design किया गया Audio File Part Android Version 2.19.1 के लिए Whatsapp Beta का एक Part था। हालाँकि, नया Part Present में Default रूप से Enable है, और भविष्य में कुछ समय के बाद Apply होना चाहिए।

बस दोस्तो इतना ही था
बोलो जय माता दी।

Leave a Reply