Sheer Khurma:- एक Lesbian Couple की Story

0
144

तो आ गए आप, कैसे है?

swara-bhaskar-divya-dutta1.jpg

दोस्तो Bollywood अब एक खुलेपन की राह पर निकल पड़ा है। असल जिंदगी से जोड़ कर बनी Films आज कल काफी ज़्यादा पसंद की जाती है। आज के Progessive समाज मे कई तरह के रिश्तो को स्वीकारा जाने लगा है। Gay Realtionships और Lesbian Realtionships पर हमने अब तक कई Movie देखी है। अब
इस तरह की Theme पर बनने वाली फिल्म में एक और नाम शामिल होने वाला है। इस फिल्म का नाम ‘Sheer korma’ है। बता दें कि Film के अच्छे होने की पूरी उम्मीद है क्योंकि फिल्म में Lesbian का किरदार Bollywood की दो ऐसी Actrress निभा रही है जो कि Acting में मामले में सबकी नानी हैं।😜 मतलब बेहद अच्छी Actimg करतीं है। वह हैं Divya Dutta और Swara Bhaskar। दोनों फिल्म में एक-दूसरे के Love Partner के Role Play करेगे। इनकी Acting के लगभग सभी कायल है।

Film का Concept ओर कहानी वही लगती है जो इस तरह के Films की होती है। एक विचित्र मानसिक भावनाओ से जूझती दो नायिका ओर इस पर समाज की अस्वीकृति ओर तिरिस्कार।ये Film एक ऐसी महिला की कहानी है, जिसमें वो अपने परिवार से संबंध, पहचान और स्वीकृति की भावना की खोज कर रही है। इसी बीच उनको एक अन्य महिला से प्यार हो जाता है और फिर शुरू होती है समाज की संकीर्ण सोच से बड़ी लड़ाई।
यदि बात करे Film की Casting Team की तो इस फिल्म के निर्देशक फराज ने बताया कि Film के बारे जब उन्होंने सोचा तो Divya Dutta को उसी वक्त Role के लिए चुन लिया था। फ़राज़ ने बताया कि Film में वरिष्ठ अभिनेत्री सुरेखा सिकरी भी अहम भूमिका में नजर आएंगी। उन्होंने कहा कि ‘दिव्या और स्वरा Industry के दो प्रतिष्ठ‍ित नाम हैं और LGBTQIA+ और इस समुदाय के मजबूत सहयोगी भी हैं। उन्हें इस किरदार के लिए चुनना मेरे लिए आसान फैसला रहा।’ इसके अलावा उनका कहना है कि स्वरा ओर दिव्या दोनो ही Challenging Role के लिए बनीं है और ये Role उनसे बेहतर और कोई नही निभा सकता।

जब Divya Dutta से उनके Role के बारे में बात की गई तो Film को लेकर Divya का कहना था कि, ‘’बहुत से ऐसे Actors हैं जिन्हें LGBTQIA+ और इसके नायक बनने को कभी तैयार नहीं होते। मै इससे पहले भी फराज के साथ काम कर चुकी हूं। मुझे पता है कि वे क्या Role मुझे दे रहे हैं। मेरे लिए यह सिर्फ Film नहीं है। यह एक महिला का उसके परिवार और उसकी हमसफर के साथ के रिश्तों की कहानी है, और अब इन Films के ज़रिये हमारे समाज में मौजूद सभी धारणाओं के बारे में बात करने की जरूरत है। मैंने खुद को बतौर एक Actor Chalange देने के लिए इस किरदार के लिए हामी भरी है और मुझे अपने ही दूसरे Side को भी जानना था। मेरे साथ स्वरा और सुरेखा जी जैसे Co-Actress हैं जो कि कमाल की हैं। मुझे हमेशा से उनके साथ Screen Share करने की इच्छा थी। यह Film उन महिलाओं के लिए खास होगी जो इस तरह की परिस्थिति में शामिल हैं और समाज में Balance लाने की कोशिश कर रही हैं।” बात साफ है कि Divya अपने Role और उसके Challenges के बारे में अच्छी तरह से परिचित हैं।”

हालाँकि इस तरह के Topic पर ये कोई पहली Film नही है। इससे पहले भी एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा, अलीगढ़, कपूर एंड सन्स इत्यादि Films में इस तरह के Topic को कई बार छेड़ा गया है।

unnamed.jpg

बस दोस्तो आज के लिए इतना ही बाकी कल
चलते हैं अब Tata, Bye Bye
और बोलो जय माता दी।🤓

Leave a Reply