Pakistan की आखिरी उम्मीद भी हो गयी चकनाचूर, ICJ से मिला बड़ा झटका।

0
78
तो आ गए आप, कैसे हो?
images - 2019-09-04T223838.285
दोस्तों आपने वो कहावत तो सुनी होगी की लातो के भूत बातो से नहीं मानते कुछ ऐसा ही हाल है हमारे सबसे प्यारे पडोसी देश पाकिस्तान का। ऐसा लगता है इन्हे हर बार थप्पड़ खाने के लत लग है। हर बार मुँह की खाने के बाद भी बेशर्मी और ढिठाई की हद है की फिर शुरू को जाते है एक नए मुद्दे को लेकर। दोस्तों कितना मुश्किल है यह मानना की हमे दुसरो के काम में नाक नहीं घुसानी और अपने काम से काम रखना है। क्यों हम झाड़ू उठा कर पडोसी के घर की सफाई की बात करते है , जब हमारा खुद का घर किसी कूड़ेदान से कम नहीं। अगर पाकिस्तान को लोगो की जान और उनकी  ज़िन्दगियों की इतनी ही फ़िक्र है , तो ज़रा एक नज़र अपने मुल्क में डालकर देखे। लाशो के ढेर , गरीबी , शिक्षा की कमी और तालिबान जैसे हैवान उसे खुद ही नज़र आ जायेगे। पर नहीं अपने घर पर क्यों ध्यान देंगे इन्हे तो मतलब है दुसरो के फटे में टाँग अड़ाने की। कश्मीरी लोगो को हक़ दिलाने की बात वो लोग कर रहे है जिनके घर खुद मलाला जैसी बच्चियाँ सुरक्षित नहीं है।

अभी पाकिस्तान कश्मीर में धारा 370 के हटने से उभरा भी नहीं था की भारत को फिर से एक जीत गई। ICJ यानि International Court Of Justice ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जादव को Indian Consular देने का फैसला पाकिस्तन  को सुनाया है। 49 वर्षीय कुलभूषण को पहली बार Consular की Facility मिली है जिन्हे पाकिस्तान के एक मिलिट्री कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है  ICJ ने कुलभूषण की फांसी की सजा पर भी रोक लगाने को कहा है , तब तक जबतक मामले की दुबारा निष्पक्ष जाँच नहीं हो जाती है। कोर्ट के इस फैसले से पगलाया पाकिस्तान ने भारत पर एक बार भी कश्मीर में नरसंहार करने का आरोप लगाया है और इस मामले को ICJ में ले जाने की धमकी दी है। पर पाकिस्तानी वकील ने खुद क़बूल किया है की हमारे पास अभी तक इसका कोई सबूत  नहीं है। जब पाकिस्तान लगभग सभी देशो से मदद की भीख मांग कर थक गया तो अब यह ICJ में जाने या Nuclear War की धमकी दे रहा है। इससे कहते है खिस्यानी बिल्ली खंबा नोचे।

दोस्तों किसी ने सही कहा है जो कुछ नहीं करते वो कमाल करते है , पाकिस्तान का भी यही हाल नज़र आ रहा है आजकल। क्योकि कुछ हुआ हो न हो कुछ महीनो में पाकिस्तान का sense of humor काफी अच्छा हो गया है। अब उनकी धमकिया माफ़ करना मेरा मतलब था jokes सुनने में मज़ा आता है। मुझे तो लगता है इनके नेताओ का भी selection इसी आधार पर होता होगा की भारत को सबसे अच्छी धमकी कौन दे सकता है। जो ज़्यादा धमकी देने में आगे  हो वो प्रधान मंत्री बना दिया जाता है। पर पाकिस्तान खुद की अपने लिए गड्ढा खोद रहा है । एक दिन वही घिर जायेगा।

तो बोलो जय माता दी।😊

Leave a Reply