पाकिस्तान  ने एक बार फिर लिया भारत से पंगा

0
154
तो आ गए आप , कैसे हो?
images - 2019-09-08T072609.243.jpeg
आइये आपका इंतज़ार था….. अब आप लोग सोच रहे होंगे की यह कुछ बताने की वजह यह बिना मतलब के गाने क्यों गा रहा है। दोस्तों आपसे मिलने की ख़ुशी ही कुछ ऐसी होती है की मैं खुद को रोक ही नहीं पाता। अब कहते है न भईया की कुछ चीज़े इंसान के हाथ में नहीं होती जैसे ख़ुशी , गम , प्यार , गुस्सा और वो…अरे वो ही जो अक्सर बिन बताये आ जाता है। ना जगह देखता है ना समय। हाँ सही पकड़ा अपने Nature ‘s Call , कही कुछ और तो नहीं समझे थे आप। ज़रा यह शैतानी दिमाग और भटकते हुए ख्याल पल पूर्णविराम लाओ। हाँ तो जैसे मैं अपनी ख़ुशी छुपा नहीं पता वैसे ही मेरे जैसा एक और महान मुल्क है जो अपनी नफ़रत , जलन और गुस्से को बिल्कुल भी नहीं छुपा पाता। तभी आए दिन अपनी टुच्ची हरकतों से अपनी घटिया सोच का सबूत देता फिरता है। जी बिल्कुल सही समझे है आप मैं बात कर रहा हूँ एक ऐसे देश की जिसके नाम के अलावा कुछ भी पाक नहीं है और वो है एक अकेला पाकिस्तान।

भारत के राष्ट्रियपति अपनी विदेशी यात्रा पर निकले हुए है जिसमे वो आइसलैंड , स्विज़रलैंड और सोल्वेनिआ की विदेश यात्रा शामिल है। इनमे से सबसे पहले सोमवार को कोविंद जी आइसलैंड जायेगे , भारत से आइसलैंड जाने का एक आसान और निकट हवाई रास्ता पाकिस्तान से होकर जाता है। पर जब भारतीय सरकार ने कोविंद की यात्रा के लिए पकिस्तान के इस्लामबाद से होकर गुजरने की हवाई यात्रा की Permission मांगी तो पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी ने राष्ट्रपति के हवाई जहाज के उड़ान को इज़ाज़त देने को सिरे से नाकार दिया और उन्होंने ने कहा है की यह फैसला हमारा नहीं हमारे प्रधान मंत्री इमरान खान का है ।पाकिस्तान को इस तरह के पागलपन के दौरे कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से पड़ने शुरू हुए है। जब भारत से जीतने के या कमजोर करने के सारे रास्ते बंद हो गए तो पाकिस्तान इन गिरी हुई हरकतों पर उतर आया है। कभी नदियों में गन्दा पानी फेक देता है तो कभी हवाई उड़ान रद्द कर देता है। इन सब हरकतों से एक बात तो साबित हो गई है , की पाकिस्तान को तुरंत अपने दिमाग का इलाज करवाने की जरूरत है। वरना यह ज़्यादा दिन दुनिया से नक़्शे पर कायम नहीं रहेगा।

वो कहते है ना दोस्तों सबको अपने कर्मो का फल यही मिलता है तो पाकिस्तान भी अपने फल से बस ज़रा – सी दूरी पर है। भारत के छोटे से फैसले पर यह किसी टाँग टूटे गधे की तरह घूम रहा है। तो किसी बड़े फैसले पर ना जाने इसका क्या हाल होगा?

तो बोलो जय माता दी।

Leave a Reply