Tejas Express की यह बाते है बेहद खास

0
58
तो आ गए आप , कैसे है आप ?
images - 2019-09-13T231345.031.jpeg

दोस्तों मैं एक बार फिर आपका पुरे दिल से स्वागत करता हूँ | आज आपके लिए एक गाना हो जाये।  तो गाना है ” तुम ने बुलाया और हम चले आये ” | दोस्तों वैसे तो मैं रोज ही आपको बहुत सारी खबरे सुनाता हूँ। कभी अच्छी तो कभी बुरी पर आज आपसे मैं किसी मिलवाने वाला हूँ। हाँ , मुझे पता है जी मचल रहा होगा आपका उससे मिलने के लिए , पर थोड़ा इंतज़ार करो।  इंतज़ार का फल  मीठा होता है उससे पहले यह एक joke जो जाये।

“सुबह एक महिला फल वाले से अंग्रेजी में फल मांग रही थी ये बोलकर – “Give me some destroyed husband”
एक घंटा लगा यह समझने में कि वह “नाशपति ” मांग रही थी।”😂😝😂”

हाँ , तो मैं जिससे आपको  मिलाने वाला हूँ उसका नाम है तेजस एक्सप्रेस।  जी हाँ बिल्कुल सही पकडे है।  लड़की नहीं गाडी है।  पर यह गाडी भी कोई ऐसी वैसी नहीं है। इसने लॉन्च होकर भारतीय रेल का नक्शा ही बदल दिया है।  यह भारत की पहली Semi high tech fully air conditioned train है | साथ ही साथ भारत की सबसे तेज़ दौड़ने वाली ट्रेनों में से एक है।  यह सबसे पहले 24 मई 2017 में मुंबई से गोआ के बीच चलाई गई। इसमें यात्रीयो को कई modern सुविधाएं  जैसे LED TV ,Tea / Coffee vending machine , RO water और Bio Vacuum Toilets आदि  कई सुविधाएं दी जाएगी | और इस train की सबसे ख़ास बात यह है की  यह एक private train है।  जिसकी टिकट सिर्फ ऑनलाइन खरीदी जा सकती है , इसमें तत्काल टिकट का कोई झंझट नहीं है।  यह ट्रैन दो हिस्सों में चलाई जाएगी पहली दिल्ली से लखनऊ तक और दूसरी अहमदाबाद से मुंबई तक।  भारत की यह पहली ट्रैन है जो यात्रियों को स्वदेश में ही विदेश का  आनंद देगी वो भी कम से कम पैसे में। तो आप भी तैयार हो जाइये  भारत की पहली Semi High Tech ट्रैन में सफर करने के लिए।

दोस्तों यह हमारे देश की अनोखी विडम्बना है की एक और जहाँ हम इतनी modern सुविधाएं दे रहे है वही दूसरी और देश के एक तिहाई गरीब आज भी भारत में रहते है।  जिनके पास मिनरल वाटर तो दूर की बात गन्दा पानी भी पीने के लिए नहीं है।  मुझे लगता है यह अनोखा नज़ारा तो सिर्फ भारत में ही देखने को मिल सकता है। इसलिए कहते है मेरा भारत महान।

LOVE YOU DOST ||| SEE YOU SOON

Leave a Reply