क्या हुआ जब America में हुई भारत माता की जय जयकार।

0
103
तो आ गए आप ,   कैसे हो ?
images - 2019-09-22T231132.839.jpeg

दोस्तों मैं आपका टेक्निकल दोस्त एक बार फिर आ गया , लेकर देश – विदेश में हो रहे तमाम हलचल की हाल – खबर लेकर। इस वक़्त सबसे ज़्यादा हड़कंप अमेरिका के Howston शहर में मचा हुआ है। क्योकि यहाँ अमेरिका के सबसे भव्य और बड़ा Event Howdy Modi आयोजित हो रहा है। जिसे ना सिर्फ भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी बल्कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की Attend करने वाले है। और ये भी दोस्तों अमेरिका में पहली बार हो रहा है की कोई अमेरिकी राष्ट्रपति  विदेशी नेता के आने का इंतज़ार कर रहा हो और उसका Event को  खुद Attend कर रहे हो। पचास हज़ार से भी ज़्यादा लोग इस इतिहास की गवाह होंगे। और करोड़ो इसका  रेडियो और टीवी प्रसारण देखकर ही आनंद उठाएंगे। पूरी दुनिया एक बार फिर भारत और अमेरिका के मजबूत रिश्ते का नमूना के बार फिर देखेगी।

मोदी शनिवार को ही Howston पहुंच गए थे। वहाँ पहुंच कर सबसे पहले उन्होंने किसी भी मंझे नेता की तरह देश के फायदे के लिए काम किया। उन्होंने अमेरिका की Top 16 Energy Companies के CEO से meeting की। जिसमे उन्होंने उन्हें भारत में निवेश करने और ऊर्जा के नए साधनों को खोजने की बात सामने रखी।  क्योंकि  यह बात तो जगजाहिर है की अमेरिका के पास Energy Souces के लिए सबसे आधुनिक Technics और Funding है। और भारत में ऊर्जा के अपार भंडार है , जिसे हम खोजने में नाकाम है अभी तक। तो ये दोस्ती ना की हमारे Culture differences को Share करेगी बल्कि भारत की आर्थिक मंदी में एक तेज़ी लायेंगी। मीटिंग के बाद मोदी जी अमेरिका में सालों से रह रहे भारतीय मूल के अलग समूहों से मिले। सबसे पहले कश्मीरी पंडितो से मिले , जिन्होंने मोदी जी का कश्मीर में से धारा 370 हटाने का दिल से धन्यवाद किया। मोदी ने कहा अब कश्मीर में बदलाव की एक नयी हवा बहेगी। फिर वो वहाँ रह रहे सिख समुदाय से मिले , जिनका अमेरिका की Economy एक बहुत बड़ा हाथ है। उन्होंने भी करतार कॉरिडोर के लिए PM मोदी का शुक्रिया किया और उन्हें एक memorandum भेट किया। आखिरी में वो मुस्लिम community के बोहरा समुदाय से मिले। मोदी का अमेरिका में आना भारतीय मूल के अमेरिकी लोगो के लिए बहुत ख़ुशी का मौका है। Howston में आज सिर्फ दो ही नारा सुनाई दे रहा था एक था नमो – नमो और दूसरा भारत माता की जय।

तो हो जाए एक और Joke इसी बात पर 😀😁😂

“मोदी एक साल में तीन बार डोनाल्ड ट्रम्प  से मिल लिए, इतनी जल्दी तो दिल्ली में रहने वाला आदमी, अपनी मेरठ वाली बुआ से नही मिल पाता है।
अब तो टुम्प  के बच्चे भी मोदी को “दिल्ली वाले ताऊ” बोलने लग गए हैं।”😀😁😎😄😅

दोस्तों ये भारत के लिए ये एक बड़ी ख़ुशी का मौका है। ये देखकर ख़ुशी होती है की विदेशों में अब भारत सिर्फ काला जादू का देश नहीं बल्कि एक ताक़तवर देश बन कर उभर रहा है। उम्मीद है की हम यही तरक्की भविष्य में भी जारी रखे।

जय माता दी। अपना ध्यान रखना में नन्हे – मुन्नो

Leave a Reply