Houston में इस तरह उठी Modi लहर।

0
83
तो आ गए आप , कैसे हो ?
hqdefault (1).jpg

दोस्तों आज एक बार फिर भारत के लिए बहुत बड़ा दिन और सम्मानीय  दिन है। आज भारत के प्रधान मंत्री अमेरिका के टेक्सास शहर के होस्टन में हौड़ी मोदी नाम का एक बहुत बड़ा Event organise करने जा रहे है। यह इवेंट अपने आप में बहुत महत्व रखता है क्योंकि ये अमेरिका के इतिहास को बदलकर रख देगा और भारत की विशालता का परिचय विश्व स्तर पर देगा। इस event की तैयारी होस्टन में पिछले छह महीनों से चल रही है। इसमें मोदी के साथ खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और लगभग 50 मशहूर अमेरिकी नेता , लॉ Makers और बिजनेसमैन  भाग लेंगे। इस Event और उसकी सफलता पर सिर्फ भारत और अमेरिका का ही नहीं बल्कि पडोसी देश सहित पूरी दुनिया की नज़र है। खबर तो ये भी है की पाकिस्तान पूरी कोशिश कर रहा है इस Event को रोकने की इसके ख़िलाफ़ Protest करने की। पर कहते है ना दोस्तों “मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है ? वही होता है जो मंजूरी खुदा होता है। ” शायद अब खुदा भी भारत के साथ इसलिए पाकिस्तान के हर नापाक इरादे असफल हो रहे है।

भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह अपनी महारैली हौड़ी मोदी के लिए भारत की एयर इंडिया फ्लाइट से अमेरिका के लिए रवाना हो गए थे। यह मोदीजी का दूसरी बार सत्ता में आने के बाद पहला बड़ा Event है। मोदी ने पहले की इसकी घोषणा कर दी थी। इससे होस्टन के NRG Stadiums में आयोजित किया जायेगा। होस्टन का चुनाव इसलिए किया गया क्योंकि उसे दुनिया की Energy Capital कहा जाता है। और सबसे ज़्यादा भारतीय NRI वही रखते है। इससे इंडिया में भी एनर्जी के स्त्रोतों को खोजने में मदद मिलेंगी। हौड़ी मोदी के तहत 90 मिनट का Woven : The Indian American Story नामक Cultural  प्रोग्राम होगा जिसमे। अमेरिका में भारतीय मूल के अमेरिकन के योगदान को दिखाया जायेगा। इस event को लेकर अमेरिका में रहने वालो में बहुत उत्सुकता है।  इस बार का अंदाज़ा इसी बात से लाया जा सकता है की 50 हज़ार लोगो की क्षमता वाला स्टेडियम  खचाखच भरा हुआ है और अभी भी 10 हज़ार लोग Waiting लिस्ट में है। अमेरिका में इतने लोगो का राजनीतिक स्तर पर पहला Event है। आज तक इतनी भीड़ वह के खुद के राष्ट्रपति के लिए भी नहीं इकट्ठी हुई है और पहली बार ही ऐसा होगा की किसी विदेशी नेता की रैली या Event में अमेरिकी President खुद भाग लेंगे। और इतनी बड़ी भीड़ को संबोधित करेंगे।

इसी बात पर हो जाये आज का ये चुटकुला मोदीजी के नाम 😀😁😂

“काँग्रेस – नरेंद्र मोदी फ़िल्म से भाजपा को फायदा होगा.
भाजपा – तो फिर आप राहुल गांधी पर बनाए.
काँग्रेस – नहीं उससे भी भाजपा को ही फायदा होगा.”😀😁😊😂

दोस्तों ऐसे बड़े Event ये बताते है। की हमारी पहुंच सिर्फ हमारे देश तक नहीं बल्कि विदेशों में भी बहुत बड़े स्तर पर है। और दूसरे देशों में भारत की नाक ऊंची करने के लिए बहुत ज़रुरी है। पर कही ना कही दिल में ये मलाल रह जाता है की क्या वो देश सच में इतना महान और सम्मानीय है जहाँ की बेटियाँ अपने देश में सुरक्षित नहीं है। ज़रा सोचिए क्या भारत की खूबसूरत तस्वीर सच है क्या ? जो हम विदेशों में दिखते है। जबकि अंदर से ना जाने कितने गंदगी है। यकीन है मोदी जी सिर्फ इसकी बाहरी ही नहीं अंदरूनी खूबसूरती पर भी ध्यान देंगे।

जय माता दी। फिर मिलते है दोस्तों |||

Leave a Reply