भूल कर भी किया किसी महिला को ये गंदा इशारा, तो……

0
89
अब अगर किसी महिला को बीच की उंगली दिखाई तो खानी पड़ेगी जेल की हवा।

तो आ गए आप , कैसे हो ?

images - 2019-09-24T202626.049.jpeg

दोस्तों हम लोगो की एक बहुत अजीब से आदत है। ख़ास तौर पर दिल्ली वालो की हमारी कोई बात गाली के बिना पूरी नहीं होती। जब तक भाई  हम हर Sentence के अंत में माँ बहन की गाली ना जोड़ दे , तब तक हमारी कोई बात कहाँ खत्म होती है। तेरी माँ की…. तेरी बहन की… जैसे मनमोहन वाक्य ना जोड़कर सामने वाले की माँ और की तारीफ़ ना कर दे , हमे चैन कहाँ ? पर क्या आपको पता है यह मुफ्त की तारीफ और इशारे आपको जेल की हवा  खिला सकते है। छोटी – सी भूल और आप जेल में चक्की पीसिंग एंड पीसिंग। ये जानकर ख़ुशी हुई की finally भारत के कोर्ट इस मामले की गंभीरता को समझने लगे है। क्योंकि दोस्तों किसी के लिए आपकी respect आपके शब्दों में दिखती है। ना की झूठे नारे लगाकर और उन्हें तीज – त्योहारों पर खाना खिला कर। इज़्ज़त है कोई भजिया नहीं जो कभी – कभी मिलेंगे। किसी की तारीफ या इज़्ज़त दिल से करो अगर करना चाहते हो तो।ना की  उनकी गन्दी तारीफों के पुल बाँध कर।

हाल ही ही में हुए कोर्ट के एक फैसले में मजिस्ट्रेट वसुंधरा आज़ाद ने एक आदमी को तीन साल की जेल की सजा सुनाई। क्योकि उनसे अपनी भाभी के लिए गंदे शब्दों का प्रयोग किया और उनके बीच की उंगली दिखाई। केस के अनुसार दिल्ली की रहने वाली महिला में अपने देवर के खिलाफ 2014 में केस किया था, की वो उनके लिए गन्दी भाषा का प्रयोग करता है और अक्सर उन्हें बीच की उंगली दिखता है। इसके जवाब में देवर ने बोला की वो यह सब प्रॉपर्टी के लिए कर रही है। पर पाँच साल बाद जज ने उस आदमी को ये कहते हुए धारा 509 और 323 के तहत  तीन साल के लिए जेल की सजा सुनाई है।की किसी भी महिला को गंदे इशारे करने वालो पर कोई ढील  नहीं किया जायेगा। तो दोस्तों अपनी – अपनी उंगलियों को ज़रा काबू में रखना सिख लो। कही ऐसा ना हो सबसे बड़ी उंगली सबसे बड़ी सजा बन जाये।

तो इससे बात पर है यह तड़कता धड़कता सा Joke :

एक आदमी ने कार में बैठी महिला की गाडी में साइकिल दे मारी
महिला चिल्लाते हुए : ”  ब्रेक नहीं मार सकते क्या ?”
आदमी : पूरी की पूरी साइकिल मार दी , अभी ब्रेक मरना बाकी है क्या ?”😁😂😅

दोस्तों इंसान और उसकी पहचान सबसे पहले उसकी ज़ुबान से होती है। कहते है पुरे  शरीर में ऐसी एक ही जगह है जहाँ हड्डी नहीं होती। फिर में वो सबसे ज़्यादा दर्द देती है और वो है आपकी जीभ या ज़ुबान। तो पहले उसे सुधारे और मज़े – मज़े में किसी भी औरत को गाली देते हुए या गंदे इशारे करते हुए ये ज़रूर सोचना की ये उसके नहीं बल्कि आपके घटिया चरित्र को दिखा रहा है।

जय माता दी। फिर मिलेंगे |||

Leave a Reply