UNGA 2019 :- भारत और पाकिस्तान एक बार फिर आएंगे आमने सामने।

0
88
तो आ गया आप , कैसे हो ?
0b6514bb9e33448db5b81af7a2822f09_18.jpg

दोस्तों कुछ रिश्ते है ऐसे होते है जिन्हे हम तोड़ नहीं सकते  और कुछ दुश्मन ऐसे होते है जिन्हे हम छोड़ नहीं सकते।  वाह – वाह यह तो शेर बन गया। हाँ दोस्तों मैं बात कर रहा था दुश्मनी की। अब इससे बताना कोई मुश्किल बात नहीं है की हमारा सबसे बड़ा दुश्मन आखिर है कौन ? वही पुराना जानी – दुश्मन पाकिस्तान। जिससे आदत हो  गई है। हमारे हर काम में मुँह मारने और टाँग अड़ाने की।  हांलाकि उसके हर बार मुँह की ही कहानी पड़ती है। पर तारीफ करनी पड़ेगी उसकी बेशर्मी और ढिठाई की। हर बार पूरी तरह से पीटने के बाद फिर से आ जाता है खुद का तमाशा बनवाने  के लिए। मुझे तो कभी कभी लगता है पाकिस्तानियो को कोई सीरियल या मूवी देखने की जरुरत की नहीं पड़ती होगी। क्युकी उनका PM इमरान खान किसी बन्दर से कम नहीं। जब भी देखो उछाल – कूद करता रहता है। और आजकल जनाब अमेरिका के  UNGA में अपना करतब दिखा रहे है।

रविवार की अमेरिका में अपना भव्य हौड़ी मोदी event करने के बाद भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी रवाना हो गए अमेरिका के मशहूर शहर New York में 74वें UNGA यानि United Nation General Assembly के लिए। जहॉ उनके साथ होंगे भारत के विदेश मंत्री S. जयशंकर। ये Session सोमवार से शुरू हो कर अगले चार दिन चलेगा। जिसमे सोमवार को PM मोदी 75 heads of state and foreign ministers से मिले। इस Session में हमारा पड़ोसी दुश्मन पाकिस्तान भी आएगा। और फिर से एक बार कश्मीर का राग अलापने की कोशिश करेगा। पाकिस्तानी प्रधान मंत्री ने कहा है की अगर उन्हें मोदी से बात करने का मौका मिला तो कम से कम वो कश्मीर में Sieze हटाने की बात करेंगे। वैसे ऐसे देश के प्रधान मंत्री को दूसरे देश के लोगो की फ़िक्र करते हुए देख हैरानी और हंसी दोनों आ रही है। जहाँ खुद Human Bomb रहते हो , जहाँ बंदूक और गोलियां लोगो की आम ज़िदगी का हिस्सा हो। काश ये कश्मीर की जनता के लिए भगवान बनने से पहले खुद की जनता के लिए इंसान बन जाते। तो कुछ लाख जाने कम जाती।

“पाकिस्तान से मैच हारने के बाद
धोनी की माँ कहती हैं कि
बेटा बाजार जाकर सामान ले आओ

धोनी- नहीं जाऊँगा माँ ,जनता मारेगी।
माँ- मेरी धोती पहन कर जा कोई नही पहचानेगा
धोनी -ठीक है जाता हूं

बाजार में एक महिला
धोनी से बोली : “औऱ क्या हाल है माही”
धोनी चकरा गया।
धोनी-“श्रीमती आप कौन ? ”
महिला – “अबे मै कोहली हूँ,अनुष्का की साड़ी है। “😀😂😅

दोस्तों पाकिस्तान की हालत पर मुझे संत कबीर का एक दोहा याद आ गया “बुरा जो देखन मैं गया , बुरा ना मिल्या कोई। जो मन देखा आपना मुझे बुरा ना कोई , कबीरा मुझसे बुरा ना कोई। ” यही हाल PM इमरान खान का है जो पूरी दुनिया में गलत और नाइंसाफी को ढूढ़ते फिर रहे है। पर दरसल में हैवानियत का सबसे बड़ा कुआँ तो उनके देश में है।

जय माता दी। अपना ध्यान रखना मेरे प्यारो |||

Leave a Reply