ये फायदेमंद सरकारी योजना देगी 10 ,000 महीने की आय

0
341
तो आ गए आप , कैसे हो ?
images - 2019-09-26T223026.556

दोस्तों ये तो मानते हो ना की मैं आपका अपना भाई हूँ , हर बार जब भी मिलूँगा आपके फायदे की ही बात करुँगा। आखिर दोस्तों का काम होता है एक दूसरे का ख्याल रखना , आप मुझे अपना प्यार देते है और मैं आपका ध्यान रखता हूँ , बस यही प्यारा – सा रिश्ता है अपना। तो ले कर आया हूँ मैं एक बार फिर आपके एक बहुत फायदे की बात।  आज मैं एक ऐसी सरकारी योजना के बारे में बताऊंगा।  जिससे आपको मिल सकती है दस से बारह हज़ार तक की पेंशन। तो ज़रा गौर से पदियेगा , क्योकि बात आपके काम की है।

1 . ये योजना क्या है ? :- दोस्तों मुझे पता है आपका दिल इस योजना का नाम जानने के मचल रहा होगा।  तो दोस्तों इस योजना का नाम है प्रधानमंत्री वय वंदन योजना (PMVVY) | हालही में सरकार ने इस योजना में निवेश की सीमा दोगुनी कर दिया है , और समय सीमा भी बड़ा दी है। इसके तहत आपको हर महीने 10 से 12 हज़ार रुपये महीने तक की पेंशन मिलेंगे।

2 . इस योजना के तहत नागरिको को दस साल तक आठ फीसदी की सालाना रिटर्न की गारंटी के साथ पेंशन दे जाएगी। इसमें पेंशन लेने वाले के पास विकल्प है की वो हर महीने , तीन महीने या छह महीने में पैसे ले सकता है। इसमें साठ साल और उससे ज़्यादा उम्र के लोग निवेश कर सकते है।

3. इस योजना में दस साल तक निवेश करना होता है। प्रधानमंत्री वय वंदन योजना (PMVVY) को जीवन बीमा निगम चलता है। उसके लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से निवेश किया जा सकता है। इसकी आखिरी डेट 31 मार्च 2020 है।

4. इस योजना  कम से कम 1,44,578 रुपये और अधिकतम 14,45,783 रुपये तक निवेश कर सकते है। इसमें आपको बारह हज़ार महीने और 1.2 लाख साल महीने मिलेंगे। इसके दर 8.3 फिसदी होगी।

5 इसमें निवेश की सीमा को बड़ा कर पंद्रह लाख रुपये कर दिया गया है , पहले यह सिर्फ साढ़े सात लाख रुपये ही थी और इसका समय भी 31 मार्च 2020 तक बड़ा दी गई है।

दोस्तों ये एक अच्छा मौका है , जब हम अपने बारे में छोड़कर अपने बड़ो के बारे में सोचना शुरू करे। उन्होंने आज तक हमारे लिए बहुत कुछ किया है। अब हमारी बारी है उनकी लाठी बनने की। तो इस हाँ और ना की दलदल से निकले और उनके भविष्य के लिए कुछ बेहतर फैसले ले। ये ज़रूरी है उनके Independent भविष्य के लिए।

जय माता दी। Take Care Dosto |

Leave a Reply